Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

उत्तर प्रदेश पुलिस ने पुलिस ने प्रियंका गाँधी को सीतापुर में हिरासत में लिया

अखिलेश यादव को लखीमपुर जाने से रोका धरने पर बैठे। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को भी रोका गया ।बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 5 सांसदों की टीम भेजने की घोषणा की। अखिलेश यादव के घर के पास पुलिस जीप में आग लगाई

- Sponsored -

लखीमपुर खीरी जा रहीं प्रियंका गांधी को सोमवार सुबह लगभग 5.30 बजे पुलिस ने सीतापुर में हिरासत में ले लिया. इस दौरान प्रियंका गांधी और पुलिसवालों के बीच लंबी कहासुनी भी हुई. प्रियंका गांधी ने पुलिसवालों को कहा कि वह सभी कानून जानती हैं और पुलिस उन्हें ऐसे ही बिना वारंट के नहीं पकड़ सकती.

इसके बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा समेत पार्टी के अन्य नेताओं को सीतापुर में रात भर चले ड्रामे के बाद पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

Screenshot 20211004 094155 Twitter

पुलिस ने लखनऊ से लखीमपुर खीरी जा रही प्रियंका को कई जगहों पर रोकने की कोशिश की।

- Sponsored -

पुलिस ने प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू और राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र हुड्डा को हिरासत में लिया गया। उन्हें सीतापुर स्थित पुलिस लाइन स्थित गेस्ट हाउस में रखा गया है।

- Sponsored -

प्रियंका ने मीडिया से कहा, “मैं पीड़ितों के परिवारों से मिलने जा रही थी। मैं मृतक परिवारों को शांत करने जा रही हूं। मैं पीड़ितों का दर्द साझा करने जा रही हूं। जो हुआ उससे पता चलता है कि सरकार किसानों को कुचलने की राजनीति कर रही है। उन्हें खत्म करने के लिए राजनीति की जा रही है।”

इसी तरह दलित नेता चंद्रशेखर आजाद रावण को भी सीतापुर में हिरासत में लिया गया। जबकि बहुजन समाज पार्टी (बसपा) महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा को लखनऊ में उनके आवास पर हिरासत में रखा गया।

भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत को अकेले लखीमपुर के तिकोनिया जाने अनुमति दी गई है और वे प्रदर्शन कर रहे किसानों के साथ बैठक कर रहे है।

लखीमपुर जाने घोषणा वाले समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के आवास पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

लखीमपुर जाने वाले विपक्षी नेताओं के सभी आवासों पर भी पुलिस तैनात कर दी गई है। पुलिस ने धारा 144 लागू कर दी है और सभी राजनीतिक पार्टियों के नेताओं के लखीमपुर खीरी जाने पर रोक लगा दी है।

इसके पहले यूपी के लखीमपुर खीरी में जबरदस्त बवाल हो गया. इस बीच बीजेपी नेता के काफिले का एक वीडियो आया है, जिसके बाद पूरी हिंसा भड़कने का आरोप है. वहीं, सोमवार तड़के लखीमपुर जाते वक्त प्रियंका गांधी वाड्रा को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. इसके बाद उनका एक वीडियो सामने आया है जिसमें वो पुलिस को कानून सिखाती दिख रहीं हैं.

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.