Live 7 Bharat
जनता की आवाज

यूएसएआईडी ने रोहिंग्या शरणार्थियों की सहायता के लिए 7.50 करोड़ डॉलर की घोषणा की

- Sponsored -

यूएस एजेंसी फॉर इंटरनेशनल डेवलपमेंट (यूएसएआईडी) ने बंगलादेश के कॉक्स बाजार में रह रहे रोहिंग्या शरणार्थियों और बंगलादेशी मेजबान समुदाय के सदस्यों की जरूरतों को पूरा करने के लिए कुल 7.50 करोड़ डॉलर की मानवीय सहायता की घोषणा की है, ताकि भोजन और ईंधन की बढ़ती कीमतों से जूझ रहे लाेगों को मदद मिल सके।

- Sponsored -

अमेरिकी दूतावास द्वारा गुरुवार को जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि यूएसएआईडी इस रकम के माध्यम से लगभग छह लाख लोगों को महत्वपूर्ण और जीवन रक्षक सहायता प्रदान करेगा। इस नई फंडिंग के साथ, यूएसएआईडी संयुक्त राष्ट्र के विश्व खाद्य कार्यक्रम (डब्ल्यूएफपी) के साथ काम करेगा ताकि पौष्टिक भोजन प्रदान करने के साथ-साथ बुनियादी ढांचे का रखरखाव कर सकें तथा रसद मुहैया कराने और आपदा जोखिम कम करने में लोगों को सहायता प्रदान की जा सके।

विज्ञप्ति के अनुसार, यूएसएआईडी की नई पहल से नवजात शिशुओं से लेकर गर्भवती और स्तनपान कराने वाली महिलाओं को ताजा एवं पौष्टिक भोजन दिया जाएगा। ये कार्यक्रम 33 रोहिंग्या शिविरों और स्थानीय बंगलादेशी समुदाय के 130 स्थलों पर रहने वाले लोगों के लिए चलाया जाएगा।
इसके अलावा, आपदा जोखिम न्यूनीकरण कार्यक्रम के माध्यम से, डब्ल्यूएफपी शिविरों के भीतर सार्वजनिक बुनियादी ढांचे को बनाए रखने और सुधारने के लिए समुदाय के साथ काम करेगा।
गौरतलब है कि बंगलादेश में फिलहाल दस लाख से अधिक शरणार्थी रह रहे हैं, जिनमें से ज्यादातर रोहिंग्या हैं।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.

Breaking News: