Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

जब साइकिल चलाकर संसद पहुंचे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया

- Sponsored -

नई दिल्ली: संसद के बजट सत्र का 31 जनवरी से आगाज हो गया है। ऐसे में बजट सत्र के दौरान कई ऐसी तस्वीरें भी सामने आ रही हैं। जो लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर रही है। ऐसा ही कुछ बुधवार सुबह संसद में देखने को मिला। जब केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया साइकिल पर सवार होकर संसद भवन पहुंच गए। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को साइकिल चलाता देख हर कोई चौंक गया। एएनआई द्वारा ट्वीट वीडियो में साफ दिख रहा है कि, स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया, साइकिल चलाकर संसद भवन पहुंचे हैं।

दरअसल, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया इससे पहले भी साइकिल चलाकर संसद पहुंचे थे। मनसुख मंडाविया पर्यावरण हितैषी है। अधिकांश तौर पर वह कार आदि की जगह साइकिल से चलना पसंद करते हैं। अक्सर संसद में साइकिल से आने की वजह से उन्हें लोग साइकिल वाले सांसद के नाम से भी पहचानते हैं। वह एक बार राष्ट्रपति भवन के प्रोग्राम में साइकिल से ही पहुंचे थे।

- Sponsored -

31 जनवरी से संसद का बजट सत्र शुरू हो गया है। कोरोना संक्रमण के चलते संसद के दोनों सदनों लोकसभा और राज्यसभा की बैठकों का समय अलग-अलग तय किया गया है। दोनों सदनों में हर दिन पांच घंटों की कार्यवाही होगी। संसद के पहले भाग का बजट सत्र 31 जनवरी से शुरू होकर 11 फरवरी तक चलेगा। वहीं, दूसरे भाग का बजट सत्र 14 मार्च से शुरू होकर 8 अप्रैल तक चलेगा।

बता दें कि, मंडाविया ने राजनीति में शुरूआत एबीवीपी के सदस्य के रूप में की थी। 2002 में 28 साल की उम्र में वह सबसे कम उम्र के विधायक बने थे। इसके बाद 2012 में वह गुजरात से राज्यसभा में चुनकर आए। पहली बार वह 2016 में मोदी सरकार में शामिल हुए। इस दौरान उन्हें सड़क परिवहन राजमार्ग, जहाजरानी और रसायन और उर्वरक राज्य मंत्री बनाया गया था। मोदी मंत्रिमंडल में फेरबदल के बाद मनसुख मंडाविया को स्वास्थ्य मंत्रालय की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.