Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

अंडर19 विश्व कप: श्रीलंका ने आस्ट्रेलिया को लुढ़काया

- Sponsored -

सेंट किट्स: डुनिथ वेलालेज के पांच विकेट और 52 रनों की मदद से श्रीलंका ने आॅस्ट्रेलिया को चार विकेट हरा दिया। श्रीलंका टीम प्रतियोगिता में अजेय बनी हुई है।सोमवार को खेले गए ग्रुप डी मैच में श्रीलंका की आंधी में कोई भी आॅस्ट्रेलियाई टिक नहीं सका।पहले गेंदबाजी करते हुए श्रीलंका के गेंदबाजों ने कोई भी बड़ी साझेदारी पनपने नहीं दी। पारी की सर्वश्रेष्ठ साझेदारी कैंपबेल केलावे और निवेथन राधाकृष्णन के बीच हुई, जिन्होंने चौथे विकेट के लिए 46 रन जोड़े। केलावे 77 गेंदों में 54 रनों के साथ आॅस्ट्रेलिया के शीर्ष स्कोरर रहे। तीन बार की चैंपियन 175 रन बनाकर आउट हो गई। आॅस्ट्रेलिया ने अंतिम तीन विकेट आठ रन पर खो दिए। इस दौरान वेलालेज ने पारी में दूसरी बार एक ओवर में दो विकेट हासिल किए।लक्षय का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम को आॅस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने बैकफुट पर रखा हालांकि उनका जरूरी रन रेट ऊपर ही रहा।टॉम व्हिटनी और विलियम साल्जमैन ने तीन गेंदों के अंतराल में श्रीलंका के दो विकेट लेकर 176 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका का स्कोर तीन विकेट पर 41 रन पर कर दिया।इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे वेलालेज ने पारी को संभाला। उन्होंने अंजला बंडारा के साथ 70 रन की साझेदारी की।बंडारा के आउट होने के बाद श्रीलंका के कप्तान ने 69 गेंदों पर चार चौकों और एक छक्के की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया।श्रीलंका को जब केवल पांच रनों की आवश्यकता थी तब वह व्हिटनी द्वारा कॉट एंड बोल्ड हो गए।

- Sponsored -

पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे कारे हराया
गयाना में खेले गए ग्रुप सी के एक अन्य मैच में पाकिस्तान ने अपना पहला गेम खेलते हुए अपनी बल्लेबाजी की ताकत दिखाई। टीम ने हसीबुल्लाह खान के शतक की बदौलत 315 रन बनाए। ब्रायन बेनेट और तेंडेकाई मातरणिका के बीच आठवें विकेट की 83 रनों की साझेदारी के बावजूद जिम्बाब्वे लक्ष्य से 116 रन से पीछे रह गया। पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज हसीबुल्लाह ने 155 गेंदों में 135 रनों के साथ टूर्नामेंट का अब तक का सर्वोच्च स्कोर बनाया। इस दौरान उन्होंने इरफान खान के साथ तीसरे विकेट के लिए 192 रन की साझेदारी की। मैकगिनी ड्युब की गेंद पर डेविड बेनेट द्वारा कैच लपके जाने से पहले इरफान ने 77 गेंदों में आठ चौकों की मदद से 81 रन ठोके।गौरतलब है कि जिम्बाबवे ने पहले ग्रुप सी के अपने शुरुआती गेम में पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ इससे अधिक स्कोर बनाया था, लेकिन इस बार लक्ष्य का पीछा करने में टीम लड़खड़ा गई।मैथ्यू वेल्च और स्टीवन शाऊल ने संयुक्त रूप से पहले विकेट के लिए 34 रन जोड़े। इसके बाद टीम ने अगले छह विकेट 77 रन के भीतर खो दिए।इसके बाद बेनेट और मातरणिका के बीच 83 रनों की साझेदारी हुई। बेनेट के आउट होने से पहले जिम्बाबवे को केवल 58 गेंदों में 121 रनों की जरूरत थी। दो गेंद के बाद मातरणिका भी आउट हो गए। जल्द ही डूब का विकेट गिराकर पाकिस्तान ने 115 रन की जीत हासिल कर ली ।

वेस्टइंडीज ने स्कॉटलैंड के खिलाफ जीत अर्जित की
मेजबान वेस्टइंडीज ने स्कॉटलैंड के खिलाफ शानदार जीत अर्जित की। वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने बल्लेबाजी करने उतरी स्कॉटलैंड को 100 रन से पहले ही आॅल आउट कर दिया।इसके बाद टेडी बिशप ने बल्ले से अपना कौशल दिखाया और वेस्टइंडीज को ग्रुप डी मैच में आसान जीत दिलाई।वेस्टइंडीज टॉस जीतकर और स्कॉटलैंड को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। कैरेबियाई टीम की ओर से शिव शंकर ने दो गेंदों में दो विकेट और पारी में 17 रन देकर तीन विकेट लिए। इसके अलावा स्पिन जोड़ी ओनाजे अमोरी और एंडरसन महासे ने 42 रन देकर संयुक्त रूप से चार विकेट लिए और स्कॉटलैंड को 95 रन पर आॅल आउट कर दिया।लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज ने सधी हुई शुरुआत की। वेस्टइंडीज का पहला विकेट सातवें ओवर में उस समय गिरा, जब मैथ्यू नंदू, जैक जार्विस की गेंद पर आठ रन पर आउट हुए। सलामी बल्लेबाज ओलिवर डेविडसन ने 93 गेंदों में 43 रनों की शानदार पारी खेली। वह रन आउट हुए।चार्ली पीट ने ंिवडीज का दूसरा विकेट लिया। उन्होंने शककेरे पैरिस को आउट कर मेजबान टीम का स्कोर 2-48 रन कर दिया। इसके बाद बल्लेबाजी के लिए उतरे बिशप ने टीम को जीत तक पहुंचाया।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.