Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

यूजीसी: कॉलेजों-विश्वविद्यालयों में एक अक्टूबर से शैक्षणिक सत्र शुरू

- Sponsored -

नयी दिल्ली: विश्वविद्यालय अनुदान आयोग ने सभी विश्वविद्यालयों और कॉलेजों को दिशा-निर्देश जारी किए हैं। ये दिशा-निर्देश कोरोना वायरस के मद्देनजर परीक्षाओं और शैक्षणिक कैलेंडर को लेकर जारी किए गए हैं। इन दिशा-निर्देशों में विश्वविद्यालय अनुदान आयोग ने कहा है कि प्रथम वर्ष के पाठ्यक्रमों में प्रवेश 30 सितंबर  से पहले पूरा नहीं किया जाएगा।

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग ने अपने दिशा-निदेर्शों में कहा है कि कॉलेजों और विश्वविद्यालयों का शैक्षणिक सत्र 1 अक्टूबर से शुरू होगा। यूजीसी ने कॉलेजों को 31 अगस्त तक आनलाइन, आफलाइन या मिश्रित मोड में अंतिम वर्ष / सेमेस्टर परीक्षा पूरी करने के लिए कहा है।

कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में नए दाखिले को लेकर यूजीसी ने सभी संस्थानों को निर्देशित किया है कि स्नातक और स्नातकोत्तर प्रथम वर्ष के छात्रों का प्रवेश 30 सितंबर तक पूरा कर लें।

रिक्त पदों को भरने की अंतिम तिथि 31 अक्टूबर निर्धारित की गई है।उच्च शिक्षा संस्थान यह सुनिश्चित करेंगे कि शैक्षणिक सत्र 2021-2022 के लिए स्नातक पाठ्यक्रमों / कार्यक्रमों के लिए प्रवेश प्रक्रिया सीबीएसई, आईसीएसई और राज्य बोर्डों द्वारा परिणाम घोषित होने के बाद ही शुरू हो।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

Leave a Reply