Live 7 Bharat
जनता की आवाज

प्लेआफ में पहुंचने के लिए शीर्ष क्रम का चलना जरूरी : डेविड वॉर्नर

- Sponsored -

मुंबई :प्लेआफ में जगह सुनिश्चित करने के लिए डेविड वॉर्नर ने अपनी टीम दिल्ली कैपिटल्स के शीर्ष क्रम के तीन बल्लेबाजों का चलना बेहद जरूरी करार दिया है। इस वक्Þत अंक तालिका में दिल्ली कैपिटल्स आठ अंकों के साथ सातवें पायदान पर है, लेकिन गुरुवार को अगर वह सनराइजर्स हैदराबाद को पटखनी दे देते हैं तो वह चौथे पायदान पर पहुंच सकते हैं।
अंक तालिका में इस वक्Þत सांप सीढ़ी के खेल जैसी स्थिति पनप गई है, वॉर्नर का मानना है कि उनकी टीम को प्लेआॅफ में क्वालिफाई करने के लिए अपने आगामी सभी मुकाबले जीतने होंगे। वॉर्नर ने दिल्ली कैपिटिल्स की औपचारिक विज्ञप्ति में कहा, ”फाइनल में प्रवेश करने के लिए हमें यहां से हर मुकाबला जीतना होगा। मुकाबला काफी कड़ा है, पंजाब ंिकग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के ख़लिाफ हमें अपने अगले दो मैच खेलने हैं और यह दोनों ही टीमें अंक तालिका में हमारे इर्द गिर्द ही मंडरा रही हैं। हम सनराइजर्स को हराकर आगे जरूर निकल सकते हैं, लेकिन इसके बाद चेन्नई सुपर ंिकग्स के ख़लिाफ अपना मुकाबला खेलने वाली रॉयल चैलेंजर्स का भी हमारे लिए हारते रहना भी जरूरी है। इस समय तालिका काफी भरी हुई है और आने वाले दिनों में यह और भी दिलचस्प होने वाली है।” वॉर्नर इस सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के लिए सबसे अधिक 264 रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने यह रन 44 के औसत और 156.21 के स्ट्राइक रेट से बनाए हैं। उनके जोड़ीदार पृथ्वी शॉ भी उनसे ज्Þयादा पीछे नहीं हैं। शॉ ने इस सीजन में अब तक 28.77 के औसत और 159.87 के स्ट्राइक रेट से 259 रन बनाए हैं। हालांकि पिछले मुकाबले में यह दोनों ही बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक को नहीं छू पाए थे। उस करीबी मुकाबले में दिल्ली को लखनऊ सुपर जायंट्स के हाथों हार का स्वाद चखना पड़ा। शॉ के साथ अपनी साझेदारी पर बात करते हुए वॉर्नर ने कहा, ”हमने अच्छी शुरुआत की थी, लेकिन पिछले मुकाबले में हम दोनों सस्ते में आउट हो गए। इस खेल में ऐसा हो सकता है क्योंकि पावरप्ले में आपको उच्च स्तरीय क्रिकेट खेलनी होती है।” हालांकि वॉर्नर ने यह भी कहा कि दिल्ली कैपिटल्स की जीत सुनिश्चित करने के लिए उनका, शॉ और मिचेल मार्श का लंबी पारियां खेलना जरूरी है।
वॉर्नर ने कहा, ”स्कोर बोर्ड पर बड़ा टोटल खड़ा करने या लक्ष्य का पीछा करने के लिए मुझे, उन्हें (शॉ) या मिच में से किसी एक को 80 या 90 रन या शतक जड़ना जरूरी है। अधिकतर टीमों का ध्यान इसी ओर केंद्रित है, वही टीम अच्छा कर रही हैं, जिनका शीर्ष क्रम अच्छे रन स्कोर कर रहा है। विशेषकर दो खिलाड़ी तो जाहिर तौर पर रन बना रहे हैं और यही जीत हासिल करने की सबसे अहम कड़ी भी होती है।” गुरुवार को वॉर्नर पहली बार अपनी पुरानी फ्Þरैंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद का सामना करेंगे। वॉर्नर अभी-भी आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए सबसे अधिक 4014 रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। वॉर्नर ने हैदराबाद के लिए 95 मुकाबले खेले थे, जिनमें उन्होंने 49.55 के औसत और 142.59 के स्ट्राइक रेट से यह रन बनाए थे। इस दौरान वॉर्नर ने दो शतक और 40 अर्धशतक भी जड़े थे। हालांकि वॉर्नर ने कहा है कि यह मैच उनके के लिए किसी दूसरे मैच की तरह ही रहने वाला है। उनका पूरा ध्यान सिर्फ खेल के लिए पर्याप्त तैयारी करने पर है।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.

Breaking News: