Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

निरसा के मुगमा में अवैध उत्खनन के दौरान चाल धंसने से तीन घायल, एक की मौत

- Sponsored -

मलबे से निकाल घायल को ले भागे लोग, मृतक के शव को गोपनीय स्थल पर दफनाया
घटनास्थल पर पहुंची निरसा पुलिस ने किया घटना से इंकार, कहा मुहाने की भराई करवाने पहुंचे है
एग्यारकुंड। ईसीएल मुगमा क्षेत्र में कोयले का अवैध खनन रोके नहीं रूक रहा है। जिससे अवैध खनन में मौत का सिलसिला लगातार जारी है। एक माह के भीतर अवैध खनन में प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से तीन लोग काल के गाल में समा गए। ताजा घटना मुगमा रेलवे स्टेशन के समीप घटी। जहां सोमवार के सुबह पांच बजे अवैध खनन में चाल धंस गयी। जिससे मलबे में छह से अधिक लोग दब गये। सूचना पाकर घटनास्थल पर अवैध उत्खनन स्थल के मालिक तरुण,राजू और शम्भु उर्फ कुकू के अलावा चपरासी धौड़ा के लोग मौके पर पहुंचे। मलबे में दबे सभी को मलबे से बाहर निकाला, जिसमें तीन लोग गंभीर रूप से घायल थे वही उसमें से एक की मौत मौके पर ही हो गयी,भट्टे मालिक के द्वारा घायल धर्मेन्द्र उर्फ टीकरा को कुमारधुबी स्थित एक अस्पताल में भर्ती कराया गया,वहीं घायल कृष्णा को धनबाद भेज दिया गया और मृतक के शव को आनन फानन में किसी गुप्त स्थल में दफना दिया गया। मृतक की पहचान नहीं हो पायी है। मृतक व दोनों घायल पास के चपरासी धौड़ा का रहने वाला बताया जाता है।
क्षेत्र में अवैध भट्ठे संचालित होने के कारण खुले अवैध मुहाने
सूचना पाकर घटनास्थल पर पहुंची निरसा पुलिस ने घटना से साफ इन्कार कर दिया है कहा हमलोग ईसीएल द्वारा अवैध मुहानों की भराई कराने आये हैं। पुलिस के द्वारा रविवार को अवैध उत्खनन स्थल की भराई को लेकर माइक के द्वारा अनाउंसमेंट करवाया गया था कि सोमवार को अवैध उत्खनन स्थल की भराई की जाएँगी, कोई भी अवैध उत्खनन स्थल के आस-पास ना जाएँ। इन दिनों निरसा विधानसभा के निरसा थाना,मैथन ओपी,चिरकुंडा थाना,पंचेत ओपी,कालूबथान ओपी,गलफरबाड़ी ओपी,के अंतर्गत संचालित अवैध भठ्ठे चलने से कोयला चोरो द्धारा जंगल झाड़ी में स्थित बंद अवैध मुहाने को खोल दिया गया है,वही निरसा थाना अंतर्गत मुगमा खुदिया नदी के साहेब डेगाल में एक भट्ठा,माडकुडा अमूलो घोड़ा में एक भट्ठा,शिवडंगाल में तीन भट्ठा,सागामाहोल में दो भट्ठे,गलफरबाड़ी में तीन अवैध भट्ठे है,मैथन ओपी अंतर्गत कालीमाटी में अवैध भट्ठे धड़ल्ले से संचालित है ।
धंधा गंदा है,फिर भी धंधा है
सूत्रों की माने तो निरसा विधानसभा में कुल अवैध 40 भट्ठे संचालित है जिसे सिंडिकेट के द्धारा चलाया जा रहा है, 40 अवैध भट्ठे में से कुछ भट्ठे मालिक को सिंडिकेट का आॅफर पसंद नही आया जो फिलहाल अभी नही चला रहे है।
%%%%%%%%%%%%%

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

Leave a Reply