Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

झारखंड में तीन दिवसीय साइंस फिल्म फेस्टिवल का आयोजन लोहरदगा में: डॉ गणेश प्रसाद

- Sponsored -

साइंस फार सोसायटी लोहरदगा ने लिया वैज्ञानिक दृष्टिकोण वर्ष के रूप में मनाने का निर्णय
कयूम खान 
लोहरदगाः साइंस फॉर सोसायटी लोहरदगा इकाई की एक अहम बैठक अध्यक्ष डॉ गणेश प्रसाद की अध्यक्षता में मधुसूदन लाल अग्रवाल महिला इंटर कॉलेज में आयोजित की गई। बैठक को संबोधित करते हुए डॉ गणेश प्रसाद ने सदस्यों को बताया कि यह बहुत ही खुशी की बात है कि झारखंड में पहला साइंस फिल्म फेस्टिवल का आयोजन करने की जिम्मेवारी साइंस फॉर सोसायटी लोहरदगा को प्रस्तावित की गई है। यह बड़े गर्व की बात है। विदित हो कि साइंस फार सोसायटी, लोहरदगा में वैज्ञानिक चेतना मीडिया ग्रुप का झारखंड में तीन दिवसीय साइंस फिल्म फेस्टिवल का आयोजन किया जयेगा।

- Sponsored -

प्रस्तावित तिथि 27 से 29 जनवरी 2022 को  लोहरदगा में यह आजादी का 75 वां वर्ष है जिसे देशभर में आजादी का अमृत महोत्सव के रूप में मनाया जा रहा है। साइंस फार सोसायटी लोहरदगा ने इसे वैज्ञानिक दृष्टिकोण वर्ष के रूप में मनाने का निर्णय लिया है।

- Sponsored -

वैज्ञानिक जागरूकता के उद्देश्य के तहत अंधविश्वास एवं सभी प्रकार की गैर बराबरी तथा शोषण उत्पीड़न से मुक्त, संविधान सम्मत, धर्मनिरपेक्ष, समतामूलक, विविधतापूर्ण, न्यायपूर्ण, आधुनिक, आत्मनिर्भर झारखंड एवं भारत का निर्माण। विज्ञान एवं रचनात्मक गतिविधियों की इसी श्रृंखला में जन संवाद का सशक्त एवं प्रभावशाली माध्यम फिल्मों के जरिए झारखंड एवं देश-दुनिया के समक्ष मौजूद जन मुद्दों, समस्याओं एवं चुनौतियों को  जानने समझने एवं  तत्संबंधी विचारों का आदान-प्रदान करने का सार्थक प्रयास होगा। निश्चय ही इस क्रम में जनहित के विभिन्न मुद्दों पर बनी फिल्मों से गुजरना एक महत्वपूर्ण एवं रोचक अवसर, अनुभव होगा।
समस्याओं व चुनौतियों की समझ हमें समाधान का मार्ग तलाशने के लिए प्रेरित करती हैं। यह फ़िल्म फेस्टिवल सामाजिक मुद्दों पर काम कर रहे झारखंड और देश भर के युवा फिल्मकारों को भी अपनी फिल्में प्रदर्शित करने और दर्शकों से संवाद करने का मौका देगा. फ़िल्म प्रदर्शन के अलावा पैरेलल सेशंस का भी प्रस्ताव है जिसमें साइंस कम्युनिकेशन की समझ विकसित करने के लिए विभिन्न एक्सपर्ट्स द्वारा मास्टर क्लास, पैनल डिस्कशन भी होगा।
बैठक में डॉ गणेश प्रसाद के नेतृत्व में क्रिसमस एवं राज्य सचिव डीएनएस आनंद जी का जन्म दिवस  केक काटकर मनाया गया। इस अवसर पर डॉ गणेश प्रसाद अध्यक्ष, बी के ब्लांजिनप्पा कार्यकारी अध्यक्ष, राहुल कुमार सचिव, प्रोफेसर स्नेह कुमार उपाध्यक्ष, अरुण राम उपाध्यक्ष, आलोक कुमार समन्वयक, संजय कुमार बर्मन सलाहकार, जगतपाल केसरी, विवेक कुमार, ओमप्रकाश  कसेरा, जितेंद्र मित्तल, सामी बालान्जिनप्लपा, धर्मेंद्र सोनी, देशराज गोयल एवं अन्य उपस्थित थे।
Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.