Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

जनजातीय लाहुल स्पीति जिले में हिमस्खलन का खतरा, अलर्ट जारी

- Sponsored -

शिमला: हिमाचल प्रदेश के जनजातीय लाहुल स्पीति जिले में पिछले तीन दिनोें में हुई भारी बर्फबारी के चलते आम जनजीवन प्रभावित होने के साथ घाटी में हिमस्खलन का खतरा भी बढ़ गया है।
मौसम साफ होने से ये खतरा बढ़ गया है। जिला प्रशासन ने हिमस्खलन को लेकर भी अलर्ट जारी किया है। स्थानीय लोगों से भी आग्रह किया है कि वह मौसम की स्थिति को देखते हुए ही सफर करें, ताकि किसी भी प्रकार की दुर्घटना से बचा जा सके। बर्फबारी के कारण सोलंग नाला से आगे सभी प्रकार के वाहनों की आवाजाही पर भी रोक लगा दी गई है।
सोमवार को लाहौल स्पीति में भी मौसम साफ हो गया। मौसम साफ होता देख बीआरओ ने भी सड़कों की बहाली का काम शुरू कर दिया है। बीआरओ की मशीनरी केलांग से मनाली सड़क मार्ग पर बर्फबारी को हटाने में जुट गई है। हालांकि बीते दो दिनों हुई भारी बर्फबारी के कारण घाटी में 4 फीट से अधिक बर्फ जम गई है। ऐसे में सड़कों की बहाली के लिए भी बीआरओ को कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है। इसके अलावा पेयजल व बिजली की व्यवस्था भी भारी बर्फबारी के कारण प्रभावित हुई है।
जिला उपायुक्त नीरज कुमार ने बताया कि लाहौल स्पीति में भारी बर्फबारी से जनजीवन प्रभावित हुआ है। अब कुछ दिनों तक मौसम साफ रहेगा, लेकिन ऐसे में हिमस्खलन होने की भी संभावना व्यक्त की गई है। वहीं, इस बारे प्रशासन के द्वारा एडवाइजरी जारी कर दी गई है और लोगों से भी आग्रह किया गया है कि वह हिमस्खलन वाले इलाकों का रुख न करें।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.