Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

इस बार का दीपोत्सव होगा ऐतिहासिक- बृजेश पाठक

- Sponsored -

उत्तर प्रदेश की श्रीराम नगरी अयोध्या में रविवार को आयोजित छठवें दीपोत्सव में प्रधानमंत्री नरेेन्द्र मोदी की शिरकत को देखते हुए इसे भव्य और ऐतिहासिक बनाने की तैयारी पूरी कर ली गयी है।

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने शनिवार को बताया कि दीपावली की पूर्व संध्या पर आयोजित इस बार का दीपोत्सव, भव्य और ऐतिहासिक होगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी खुद इस समारोह में मौजूद रहेंगे।

पाठक ने कहा कि दीपोत्सव की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। इस बाबत अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि रविवार को प्रधानमंत्री मोदी दिल्ली से लखनऊ एयरपोर्ट आएंगे। जहां थोड़ी देर रुकने के बाद वह अयोध्या के लिए रवाना होंगे।

- Sponsored -

गौरतलब है कि दीपावली से एक दिन पहले अयोध्या में 16 लाख दीयों को एक साथ जलाकर मनाये जाने वाले दीपोत्सव की तैयारियों का जायजा लेने के लिये कल देर रात मुख्यमंत्री योगी ने आला अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। बैठक में योगी ने कहा कि इस वर्ष अयोध्या में दीपोत्सव का अायोजन ऐतिहासिक और अभूतपूर्व होगा।

- Sponsored -

अयोध्या के जिला प्रशासन के साथ वर्चुअल बैठक में योगी ने निर्देश दिया कि प्रधानमंत्री माेदी की गरिमामयी उपस्थिति में अयोध्या दीपोत्सव नई ऊंचाइयों तक पहुंचेगा, इसके मद्देनजर पूर्व निर्धारित योजना के मुताबिक इंतजाम मुकम्मल किये जायें।

उन्होंने कहा कि दीपोत्सव उल्लास का पर्व है। पुलिस, आम जन की भावनाओं का ध्यान रखते हुए सहयोग करे।

मुख्यमंत्री का निर्देश दिया है कि महिलाओं, बच्चों और विदेशी कलाकारों को सुरक्षित घर तक पहुंचाने की जिला प्रशासन व्यवस्था करे। उन्होंने कहा कि सुरक्षा इंतज़ाम चाक-चौबंद हों, इसमें गलती की कोई गुंजाइश न रहे। उन्होंने इसके सफल आयोजन के लिए दीपोत्सव का पूर्वाभ्यास करने का आदेश दिया।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.