Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

विंडीज के खिलाफ तीसरा और आखिरी टी-20 नहीं खेलेंगे कोहली और पंत

- Sponsored -

कोलकाता: पूर्व कप्तान विराट कोहली और मौजूदा उप कप्तान एवं विकेटकीपर ऋषभ पंत वेस्ट इंडीज के खिलाफ मौजूदा टी-20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच नहीं खेलेंगे। ऐसी खबरें हैं कि भारतीय टीम प्रबंधन ने दोनों बल्लेबाजों को रविवार को ईडन गार्डन्स मैदान पर खेले जाने वाले आखिरी टी-20 मैच के लिए आराम दिया है और दोनों को टीम के बायो-बबल से रिलीज कर दिया गया है।
क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक दोनों खिलाड़ियों को रिलीज करने का निर्णय टीम प्रबंधन और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने लिया है, क्योंकि टीम में पर्याप्त संख्या में खिलाड़ी हैं और भारत ने सीरीज जीत ली है। भारत तीन मैचों की इस सीरीज में 2-0 से आगे है। यह भी समझा जाता है कि कोहली और पंत को श्रीलंका के खिलाफ आगामी तीन मैचों की घरेलू टी-20 श्रृंखला के लिए भी आराम दिया जाएगा जो 24 फरवरी को लखनऊ में शुरू होगी। क्रिकबज ने इससे पहले शुक्रवार को बताया था कि कोहली को श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज से आराम दिया जा सकता है।क्रिकेट विशेषज्ञों के मुताबिक यह निर्णय अपेक्षित भी है, क्योंकि श्रेयस अय्यर और शार्दुल ठाकुर जैसे निपुण और रुतुराज गायकवाड़ तथा दीपक हुड्डा जैसे होनहार बल्लेबाज मौके के इंतजार में बेंच पर बैठे हैं। इसके अलावा भारतीय शिविर में ईशान किशन जैसे फुल टाइम विकेटकीपर के साथ पंत को भी रिलीज करना समझ में आता है, क्योंकि वह कोहली की तरह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज सहित काफी समय से नॉन-स्टॉप क्रिकेट खेल रहे हैं।
ंिवडीज के खिलाफ मौजूदा टी-20 सीरीज के लिए चुनी गई 18 सदस्यीय टीम में शामिल श्रेयस, ठाकुर, गायकवाड़, हुड्डा, मोहम्मद सिराज, आवेश खान और कुलदीप यादव पहले दो मैचों में बेंच पर ही बैठे रहे, लेकिन रविवार को तीसरे और आखिरी मैच में इनमें से कई खिलाड़यिों को प्लेइंग इलेवन (एकादश) में जगह मिल सकती है। इस जानकारी से अवगत एक सूत्र ने कहा, ‘‘ कोच राहुल द्रविड़ के साथ शुक्रवार रात को मैच के बाद कुछ खिलाड़यिों को रिलीज करने के लिए चर्चा हुई थी। जहां तक श्रीलंका श्रृंखला के लिए उन्हें आराम देने की बात है, यह चयन समिति पर निर्भर है, जो कोच और कप्तान से सलाह लेने के बाद फैसला लेगी। बेशक वर्कलोड को व्यवस्थित करना हमारी प्राथमिकता रही है। ’’ इस बीच सूत्रों ने यह भी जानकारी दी है कि श्रीलंका श्रृंखला के लिए भारतीय टीम के चयन के लिए आज चयन समिति की बैठक हो सकती है।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.