Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

बिहार में ‘कोल्ड डे’ जैसे हालात

- Sponsored -

पटना : बिहार में पड रही प्रचंड ठंड के कारण पिछले 48 घंटों से राज्य के अधिकांश जिलों में कोल्ड डे जैसे हालात बने हुए है।
मौसम विभाग के अनुसार अगले 48 घंटों तक ठंड से राहत मिलने की कोई उम्मीद नहीं है। इस दौरान न तो कनकनी कम होगी और ना ही तेज धूप निकलने की संभावना है। इससे पूरे प्रदेश में ठिठुराने वाली ठंड का कहर अगले दो से तीन दिनों तक जारी रहेगा।
पटना समेत राज्य के अधिकांश जिलों में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से कम रिकॉर्ड किया गया है। वहीं, धुंध और कोहरे से भी लोगों को राहत नहीं मिल रही है। न सिर्फ सुबह के समय बल्कि दोपहर तक मौसम पूरी तरह से साफ नहीं हो रहा है। कम दृश्यता के कारण हवाई और रेल सेवाओं पर भी इसका असर देखा जा रहा है। वहीं, राष्ट्रीय उच्च पथों पर वाहनों की आवाजाही भी प्रभावित हो रही है।
स्थानीय मौसम विज्ञान केंद्र ने अपने पूर्वानुमान में कहा है कि अगले तीन दिनों में पटना सहित राज्य के उत्तर-पश्चिम, दक्षिण-पश्चिम और दक्षिण-मध्य भागों में ठंड का असर देखा जाएगा। इस क्षेत्र में ठंडी उत्तर-पश्चिमी और पश्चिमी हवाएं चल रही हैं, जिससे राज्य के पश्चिमी और दक्षिणी हिस्सों में कुछ स्थानों पर कोल्ड डे रहने की संभावना है। राज्य में औसत न्यूनतम तापमान 6-8 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 16-18 डिग्री सेल्सियस के दायरे में रहा है।
पूर्वानुमान में कहा गया है कि 22 जनवरी को राज्य में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है। बारिश का असर अलग-अलग जिलों में 23 जनवरी तक देखा जा सकता है।बारिश के बाद एक बार फिर मौसम बदल सकता है और राज्य में सर्दी कम हो सकती है।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.