Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

गांव की सरकार के लिए कल पड़ेगे वोट, कर्मियों को आज किया जा रहा रवाना

- Sponsored -

  • प्रथम चरण मेंं कुल 433 निर्विरोध चुने गए
    18 प्रखंडों में 4 दिनों तक ड्राई डे
    रांची: त्रिस्तरीय पंचायत (आम) निर्वाचन के प्रथम चरण का मतदान शनिवार को है। पहले चरण में रांची के तमाड़, बुंडू, सोनाहातू और राहे में कुल 57 पंचायत में चुनाव होने हैं। मतदान के लिए पोलिंग पार्टी का डिस्पैच मोरहाबादी स्थित डिस्पैच सेंटर से सुबह छह बजे से किया जा रहा है। पीठासीन पदाधिकारी और मतदान कर्मियों को सुबह ही बुला लिया गया था। जहां उन्हें चुनाव सामग्री दिया जा रहा है। मोरहाबादी स्थित फुटबॉल स्टेडियम में पोलिंग पार्टी के बैठने की व्यवस्था प्रखंडवार की गई है। इस दौरान कर्मियों को चुनाव संबंधित कार्यों को लेकर ब्रीफिंग भी की गई।
    वाहन कोषांग द्वारा मोरहाबादी मैदान में स्कूल बसों को जमा कराया गया है। पहले चरण के लिए 271 वाहनों की जरूरत पड़ेगी, इनमें 134 बड़े वाहन और 137 छोटे वाहन शामिल है। जिसे देर रात जमा कर लिया गया था। देर रात तक वाहन कोषांग सक्रिय रहा। बड़े वाहनों से पोलिंग टीम को रवाना किया जा रहा है। जबकि, छोटे वाहनों से सेक्टर मजिस्ट्रेट को भेजा जाएगा।
    इसमें मुखिया, वार्ड सदस्य, पंचायत समिति सदस्य और जिला परिषद सदस्य पद के लिए कुल 888 प्रत्याशी मैदान में हैं। पहले चरण में रांची के तमाड़, बुंडू, सोनाहातू और राहे में कुल 57 पंचायत में चुनाव होने हैं। जिसमें सात जिला परिषद 65 पंचायत समिति सदस्य 57 मुखिया और 648 वार्ड सदस्य पद के लिए चुनाव होने हैं। इनमें आठ पंचायत समिति सदस्य और 425 वार्ड सदस्य निर्विरोध चुने गए हैं। ऐसे में अब मुखिया पद के लिए 251 वार्ड सदस्य पद के लिए 423 पंचायत समिति सदस्य पद के लिए 74 और जिला परिषद पद के लिए 43 प्रत्याशी मैदान में है।
    वाहनों को मोरहाबादी मैदान में जमा करने के बाद टैगिंग कर लिया गया है। वाहनों में तेल की व्यवस्था के लिए मैदान में टैंकर की व्यवस्था की जाएगी। वाहनों के स्टॉफ को खुराकी देने के साथ वाहन का लॉग बुक भी खोला जा रहा है। शनिवार को मतदान के बाद मतपेटी को पंडरा बाजार में बनाए गए स्ट्रांग रूम में जमा किया जाएगा। चुनाव में कुल 433 निर्विरोध चुने गए। मत पेटियों को पंडरा बाजार समिति प्रांगण में स्थित स्ट्रांग रूम में रखा जाएगा। 17 मई को होने वाले मतगणना की तैयारी पूरी कर ली गई है।
    पंचायत चुनाव के पहले चरण के मतदान को लेकर रांची जिला के सभी 18 प्रखंडों में 4 दिनों तक ड्राई डे है। इस दौरान जहां-जहां चुनाव आचार संहिता लागू है यानी ग्रामीण क्षेत्रों में शराब की बिक्री नहीं होगी और ना ही इसे परोसा जाएगा।
Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Leave A Reply