Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

शीर्ष क्रम से अधिक योगदान चाहते हैं राहुल

- Sponsored -

मुम्बई : लखनऊ सुपर जायंट्स ने लक्ष्य का पीछा करते हुए अपना पिछला मुकबला सात अप्रैल को एक महीने से ज्यादा समय पहले जीता था। यह आईपीएल 2022 का दूसरा सप्ताह था। अब जब टूर्नामेंट के लीग स्तर में एक ही सप्ताह का समय बचा है और टीम प्लेआॅफ में जाना चाहती है तो यह भी जरूरी है कि वे अपनी रणनीति में सटीक रहे।
रविवार को भी लखनऊ सुपर जायंट्स को 179 रनों का लक्ष्­य मिला, यह और भी अधिक हो सकता था जिस तरह से राजस्­थान रॉयल्­स के बल्­लेबाज खेलते नजर आ रहे थे। जवाब में केएल राहुल की टीम ने पावरप्ले में ही 34 रनों पर तीन विकेट गंवा दिए और मध्य क्रम के करने के लिए बहुत कुछ छोड़ दिया। ऐसे में न तो मध्य क्रम के पास इतना अनुभव था और ना ही निचले क्रम के पास बड़े शॉट खेलने की क्षमता।
हार के बाद राहुल ने स्वीकार किया कि उन्हें बल्लेबाजी के वक्Þत “होशियार” होना होगा और खेल पर “अधिक मेहनत” करनी होगी क्योंकि यह लगातार चौथी बार है जब उनकी टीम लक्ष्य का पीछा नहीं कर पाई है।
राहुुल ने ब्रॉडकास्टर से कहा, “यह लक्ष्य पाया जा सकता था। यह अच्छी पिच थी, नई गेंद के साथ थोड़ा ंिस्वग जरूर मिल रहा था। हालांकि हम अपनी रणनीति को अमलीजामा नहीं पहना सके और एक बार दोबारा बल्लेबाजी क्रम पिछले कुछ मैचों की ही तरह एक यूनिट के तौर पर काम नहीं कर सका। हमें पीछे मुड़कर देखने की जरूरत है और अपने खेल पर काम करने की जरूरत है, होशियार बनने की जरूरत है कि जब हम मध्य ओवरों में हों तो हमें टीम के लिए मैच जीतने की कोशिश करनी चाहिए।” उन्होंने कहा, “पुणे में पिच सख़्त थी, वहां पिच पर बहुत कुछ था। यहां ब्रेबोर्न स्टेडियम में पिच बहुत अच्छी थी। यहां शुरुआत में सीम मूवमेंट था, ट्रेंट बोल्ट और प्रसिद्ध कृष्णा जैसे बेहतरीन गेंदबाज हार्ड लेंथ पर हिट कर रहे थे। उन्होंने अच्छी जगह पर गेंदबाजी की और अगर आप एक ही ओवर में दो विकेट गंवा देते हो तो दबाव आप पर आ जाता है और ऐसा कई बार हमारे साथ हो चुका है, जहां हमने पावरप्ले में ही मैच को गंवा दिया है, हमने शुरुआत में ही तीन से चार विकेट गंवा दिए और उसके बाद वापसी करना मुश्किल हो जाता है। हमें अपने खेल पर काम करने की जरूरत है और यह पक्का करने की जरूरत है कि जब गेंद घूम रही हो और सामने बेहतरीन गेंदबाज हों, तो हमें क्रीज पर खड़े रहने का तरीकÞे देखने होंगे और सुनिश्चित करना होगा कि टीम को सही शुरुआत मिले जिससे कि बाद में आने वाले बल्लेबाज रन बना सकें।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.