Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

बदलती वैश्विक परिस्थिति में डिजिटल शिक्षा अध्ययन-अध्यापन का सशक्त माध्यम : तारकिशोर

- Sponsored -

पटना : बिहार के उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने आज कहा कि कोरोना महामारी से बदली वैश्विक परिस्थिति में अध्ययन-अध्यापन के लिए डिजिटल शिक्षा सशक्त माध्यम साबित हुआ है।
श्री प्रसाद ने रविवार को यहां एक कार्यक्रम में कहा कि डिजिटल शिक्षा बच्चों के शिक्षण-प्रशिक्षण की दिशा में काफी प्रभावी माध्यम साबित हो रहा है। उन्होंने कहा कि वर्तमान दौर में डिजिटल शिक्षा की व्यवस्था हमारे जीवन एवं परिवेश के लिए व्यावहारिक एवं स्वीकार्य है।
उप मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड की वैश्विक चुनौती के बीच अपनी भावी पीढ़ी को सुरक्षित एवं स्वस्थ रखना हमारी जिम्मेदारी है और इसके लिए डिजिटल शिक्षा एक सशक्त एवं सुरक्षित माध्यम है। इसके सहयोग से बच्चों के शिक्षण एवं प्रशिक्षण के साथ-साथ उनके स्वास्थ्य एवं सुरक्षा को भी सुनिश्चित किया जा सकता है। श्री प्रसाद ने कहा कि डिजिटल शिक्षा की व्यवस्था ने नवाचार एवं नए विचारों के समावेशन से अध्ययन एवं अध्यापन का कार्य पहले की अपेक्षा अधिक सुगम एवं सुविधाजनक बनाया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने डिजिटल एजुकेशन लर्निंग लैब की संस्थापना कर बदली वैश्विक परिस्थिति में बच्चों को शिक्षित-प्रशिक्षित करने की आधुनिक व्यवस्था कायम की है। यह केंद्र सरकार के डिजिटल भारत अभियान की सफलता से संभव हो पाया है।

 

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

Leave a Reply