Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

प्लेआफ की दावेदारी पक्की करने उतरेगा हैदराबाद

- Sponsored -

पुणे : सनराइजर्स हैदराबाद शनिवार को एमसीए स्टेडियम में कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ होने वाले आईपीएल के मुकाबले में प्लेआफ की दावेदारी को पक्की करने के इरादे से उतरेगी। हैदराबाद 11 मैचों में 10 अंकों के साथ तालिका में छठे स्थान पर है। प्लेआफ में पहुंचने के लिए हैदराबाद को अपने बचे तीनों मैच जीतने हैं और इसकी शुरुआत वह कोलकाता के खिलाफ मैच से करेगा। दूसरी तरफ कोलकाता 12 मैचों में 10 अंकों के साथ सातवें स्थान पर है और उसकी प्लेआफ की संभावनाएं धूमिल हो चुकी हैं।
तेज गेंदबाजों उमेश यादव और पैट कंिमस की गÞैरमौजूदगी में उम्मीद है कि आंद्रे रसेल गेंदबाज में पूरे चार ओवर डालेंगे और विकेट अपने नाम करेंगे। वह 14 विकेटों के साथ कोलकाता के लिए इस सीजÞन में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाजÞों की सूची में दूसरे स्थान पर है। रसेल ने इन दोनों टीमों के बीच इस सीजÞन में खेले गए पिछले मुकबले में दो विकेट लिए थे और 49 रन बनाये थे।
पहली पसंद नहीं होने के बावजूद टिम साउदी ने इस सीजÞन में कोलकाता के लिए महत्वपूर्ण योगदान दिया है। 7.22 की किफÞायती इकॉनमी से गेंदबाजÞी करते हुए उन्होंने 12 विकेट झटके हैं। सनराइजÞर्स हैदराबाद के ख़लिाफÞ अपने पिछले पांच मैचों में वह आठ की इकॉनमी से आठ शिकार कर चुके हैं।
हैदराबाद के एडन मारक्रम इस सीजन में निरंतरता के साथ रन बनाने वाले खिलाड़यिों में से एक रहे हैं। नौ पारियों में 65.20 की औसत और 142.98 के स्ट्राइक रेट से उनके नाम 326 रन है। कोलकाता के विरुद्ध इस सीजÞन के पहले मुकबले में मारक्रम ने 36 गेंदों पर नाबाद 68 रन बनाए थे। साथ ही इस मैदान पर एक मैच में वह अर्धशतकीय पारी खेल चुके हैं।
नीतीश राणा ने साल 2018 में जब से कोलकाता के लिए खेलना शुरू किया हैं, वह टीम के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजÞ बन गए हैं। धीमी शुरुआत के बाद उनकी गाड़ी पटरी पर लौट आई है और पिछले सात मैचों में चार बार उन्होंने 40 रनों का आंकड़ा पार किया हैं। अपने आईपीएल करियर में उन्होंने सर्वाधिक 394 रन सनराइजÞर्स हैदराबाद के विरुद्ध ही बनाए हैं।
सनराइजÞर्स के ख़ेमे में कई धाकड़ खिलाड़ी होने के बावजूद जगदीश सुचित इस सीजÞन खेले गए चारों मैचों में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी बनकर उभरे हैं। प्रत्येक मैच में विकेट लेने वाले सुचित के नाम चार मैचों में 7.28 की इकॉनमी से छह विकेट हैं।
बल्लेबाजÞी के लिए मुश्किल इस मैदान पर ंिरकू ंिसह जैसे निचले मध्य क्रम के बल्लेबाजÞ अहम भूमिका निभाएंगे। इस सीजÞन में उन्होंने 23 नाबाद, छह, 42 नाबाद, 23 और 35 रनों की पारियां खेली हैं। साथ ही उन्होंने नौ कैच लपके हैं और एक रन आउट भी किया है।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Leave A Reply