Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

जियो बना वायर्ड ब्रॉडबैंड का सरताज

- Sponsored -

नयी दिल्ली: ब्रॉडबैंड सेगमेंट में वायरलेस सर्विस के साथ वायर्ड सर्विस में भी रिलायंस जियो अव्बल बन गयी है। नवंबर 2021 में कंपनी 43.40 लाख वायर्ड फिक्सड लाइन ब्राडबैंड के साथ अव्वल स्थान करने में सफल रही है।
दूरसंचार नियामक ट्राई द्वारा नवंबर 2021 के जारी आंकड़ों के मुताबिक वायर्ड फिक्सड लाइन ब्रॉडबैंड सर्विस में जियो ने सरकारी कंपनी बीएसएनएल को पीछे छोड़ दिया है। करीब 43 लाख 40 हजार वायर्ड फिक्सड लाइन ब्रॉडबैंड कनेक्शन्स के साथ जियो पहले, तो लगभग 42 लाख कनेक्शन के साथ बीएसएनएल दूसरे स्थान पर काबिज था। 40 लाख 80 हजार कनेक्शन के साथ भारती एयरटेल ने अपनी तीसरी पोजीशन बरकरार रखी है।
अपने कमर्शियल लॉन्च के 2 साल के भीतर ही रिलायंस जियो की फाइबर सर्विस ने वायर्ड फिक्सड लाइन सर्विस सेगमेंट में नंबर वन का तमगा हासिल कर लिया है। नवंबर में रिलायंस जियो ने करीब 1 लाख 90 हजार नए फाइबर कनेक्शन दिए। वहीं सेगमेंट की दिग्गज कंपनी बीएसएनएल के ब्रॉडबैंड ग्राहकों में कमी दर्ज की गई। एयरटेल की ग्राहक संख्या में भी करीब 1 लाख का इजाफा दर्ज किया गया।
ट्राई आंकड़ों के मुताबिक नवंबर 2021 में वायरलेस और वायर्ड ब्रॉडबैंड सेगमेंट में रिलायंस जियो की कुल बाजर हिस्सेदारी 54.01 फीसदी जा पहुंची है। एयरटेल 26.21 प्रतिशत के साथ दूसरे और वोडाफोन-आइडिया 15.27 प्रतिशत के साथ तीसरे नंबर पर है।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.