Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

पूरे प्रदेश में चौमुखी विकास के लिए दृढ़ संकल्पित है हेमंत सरकार: विधायक पूर्णिमा

- Sponsored -

झरिया वासियों को मूलभूत सुविधा उपलब्ध कराने के लिए हूं वचनबद्ध
झरिया: पूरे प्रदेश के विकास के लिए हेमंत सरकार दृढ़ संकल्पित है। पिछले दो वर्षो में वैश्विक महामारी ने विकास की रफ्तार को प्रभावित जरूर किया, लेकिन अब झारखंड सहित पूरा देश इससे उबरने में सफल हो रहा है। झरिया वासियों की मूलभूत सुविधाओं को सही ढंग से अमलीजामा पहनाने के लिए वे पूरी तत्परता से प्रयासरत है, जो आने वाले दिनों में झरिया के अमन पसंद लोगों के समक्ष होगा। उक्त बातें झरिया विधायक सह सचेतक झारखंड सरकार पूर्णिमा नीरज सिंह ने झरिया के धनुडीह पूजा मैदान में आयोजित विकास कार्य के भूमि पूजन कार्यक्रम के दौरान अपने संबोधन में कही।

- Sponsored -

विधायक ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सहित सभी कैबिनेट मंत्री का जताया आभार
विधायक पूर्णिमा ने कहा की उक्त मार्ग झरिया को बलियापुर से जोड़ने का मुख्य मार्ग है जो पिछली सरकार के उदासीनता का शिकार थी, जर्जर मार्ग की वजह से दर्जनों बड़ी छोटी दुर्घटनाओं में कई जाने गई। बलियापुर क्षेत्र से जीविकोपार्जन के लिए झरिया आने वाले गरीब ग्रामीण महिलाएं जिन्हे पहुंचने में घंटो लग जाते थे अब उक्त सड़क निर्माण से उनकी राहें आसान होगी, वही झरिया से जयरामपुर,मुकुंदा, बलियापुर,चिरकुंडा,निरसा जाने वाले लोगों व व्यवसायीयों के लिए भी काफी राहत होगी। झरिया बलियापुर के बीच रहने वाले हजारों लोगों को सुचारू आवागमन के लिए परेशान नहीं होना होगा। आपातकालीन स्थिति में भी लोगों तक जल्द राहत पहुंचाई जा सकेंगी। उन्होंने इस विकास कार्य को अमलीजामा पहनाने के लिए झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सहित सभी कैबिनेट मंत्री का हृदय से आभार व्यक्त किया।

- Sponsored -

कार्यक्रम में मुख्य रूप से ये रहे शामिल
44 करोड़ की लागत से झरिया स्टेशन रोड से बलियापुर तक 11किलोमीटर तक बनने वाली सड़क निर्माण कार्य को लेकर आयोजित भूमि पूजन कार्यक्रम के दौरान विधायक प्रतिनिधि के डी पांडेय, अमित कुमार सिंह,सूरज सिंह,मुख्तार खान,निखिलेश उर्फ गुड्डू सिंह,मल्लू सिंह,प्रमोद चंद्रवंशी,रामकृष्ण पाठक,युद्धेश्वर सिंह,गौतम देव,प्रहलाद महतो,बिन्दा पासवान,बबलू सिंह,प्रीतम रवानी,अशोक वर्णवाल,रवि रवानी,रत्नेश यादव,अनिल प्रसाद, मो सुलतान हुसैन,पूर्व पार्षद अनूप साव,पूर्व पार्षद चंदन महतो,पूर्व पार्षद निरंजन कुमार,संजय अग्रवाल,श्रीकांत यादव,अजीम खान,पंकज तिवारी आदि मुख्य रूप से शामिल थे। वही इस दौरान झरिया अंचलाधिकारी प्रमेश कुशवाहा,सिंदरी डीएसपी अभिषेक कुमार और झरिया इंस्पेक्टर पंकज कुमार झा, धनुडीह ओपी प्रभारी चंद्रशेखर सिंह उपस्थित थे।
विधायक के जुझारूपूर्ण पहल से मिली बड़ी राहत
उल्लेखनीय है की उक्त जर्जर मार्ग का दंश झरिया बलियापुर क्षेत्र के लोग पिछले 10वर्षो से झेल रहे थे। जिसको लेकर स्थानीय लोगों ने 2018 में मोर्चा बनाकर चरणबद्ध तरीके से आंदोलन किया था। बाद में स्थानीय लोगों की मांग पर विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह ने उक्त मुद्दे को गंभीरता से लेते हुए विधानसभा पटल पर 2020 में प्रमुखता से उठाया था। जिसे 2021 में कैबिनेट की बैठक में स्वीकृति मिली। उक्त योजना के तहत कुल 11.4 किलोमीटर सड़क निर्माण किया जाना है जिसमें 5 किलोमीटर तक सड़क के दोनो ओर नाली निर्माण,17 पुलिया,2 पुल,9.5 किलोमीटर बिटुमिन रोड निर्माण समाहित है।
Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.