Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

योग गुरू बाबा रामदेव की गिरफ्तारी की मांग

भिवानी। डाक्टरों और एलोपैथिक चिकित्सा पद्धति पर योग गुरू बाबा रामदेव की टिप्पणियों का मामला तूल पकड़ता जा रहा है और आज जहां इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) के हरियाणा अध्यक्ष डॉक्टर करण पूनिया ने रामदेव की गिरफ्तारी की मांग की वहीं यह भी घोषणा की कि कल प्रदेश के सभी डॉक्टर इस मांग को लेकर काली पट्टी बांधकर प्रदर्शन करेंगे व परसों (3 जून को) दो घंटे ओपीडी बंद रखेंगे।

डॉ. पूनिया ने बताया कि कोविड- 19 काल में जान गंवाने वाले 1300 से भी ज्यादा चिकित्सकों का उपहास उड़ाने वाले बाबा रामदेव की गिरफ्तारी की मांग को लेकर एक ज्ञापन उपायुक्त व पुलिस अधीक्षक के माध्यम से प्रधानमंत्री व गृह मंत्री के नाम ज्ञापन दिया गया है।

उन्होंने कहा कि मृत डॉक्टरों को ‘टर टर‘ बोल कर, एलोपैथी को फिजुली साइंस बोलकर, ऑक्सीजन को बेकार की दवा बोलकर, कानून से अपने आपको ऊंचा मानते हुए यह कहना कि किसी का बाप भी उनको गिरफ्तार नहीं कर सकता, एक अहंकारी आदमी होने की पराकाष्ठा है।

डॉ. पूनिया ने कहा कि साधु-संत या बाबा के चोले में कोई भी सद्पुरुष ऐसी भाषा का प्रयोग नहीं कर सकता, जो वह करते आये हैं।

डॉ. पूनिया ने यह भी कहा कि कोरोना इलाज के लिए अप्रमाणित दवा कोरोनिल प्राणघातक साबित होगी। मरीज इसके भरोसे घर बैठा रहेगा मरणासन्न अवस्था में अस्पताल पहुंचेगा, जहां उसकी जान बचाना मुश्किल होगा।

उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय व राज्य स्तर पर आइएमए नेताओं में राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रो जेए जयलाल, पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष डाक्टर राजन शर्मा, राष्ट्रीय महासचिव डाक्टर जयेश लेले, राज्य इकाई के संरक्षक डाक्टर वेदप्रकाश बेनीवाल, राज्य महिला डॉक्टर्स की प्रधान डाक्टर वन्दना पूनिया, सचिव डाक्टर अनिता पंवार, राज्य वित्त सचिव डाक्टर स्वस्ति शर्मा ने भी अपील की है कि बाबा रामदेव के विरुद्ध त्वरित कार्यवाही की जाये।

उल्लेखनीय है कि कल आईएमए की राज्य की 38 शाखाओं की ज़ूम मीटिंग राज्य प्रधान डाक्टर करन पूनिया की अध्यक्षता में हुई थी, जिसमे निर्णय लिया गया कि 2 जून को सभी हरियाणा राज्य आइएमए सदस्य काली पट्टियां व काले रिबन बांध कर बाबा की गिरफ्तारी की मांग करेंगे व 3 जून को दो घंटे पीडी बन्द करेंगे जिस दौरान केवल कोरोना के मरीज व इमरजेंसी के मरीजों को अटेंड किया जाएगा।

Looks like you have blocked notifications!

Leave a Reply