Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

चारा घोटाला में लालू प्रसाद से जुड़े पांचवें मामले में फैसला कल

- Sponsored -

रांची: राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) प्रमुख लालू प्रसाद यादव के खिलाफ चारा घोटाले के सबसे बड़े मामले आरसी 47ए/96 मामले में 15 फरवरी को फैसला आएगा।
सीबीआई की विशेष अदालत ने फैसला सुनाये के दिन सभी आरोपियों को सशरीर अदालत में उपस्थित रहने का आदेश दिया है। अदालत में पेशी के लिए लालू प्रसाद रविवार को ही रांची पहुंच चुके हैं। वहीं सोमवार को लालू प्रसाद पार्टी के अलावा महागठबंधन समेत अन्य नेताओं से मुलाकात कर रहे है।
श्री प्रसाद ने सोमवार सुबह में रांची के मोरहाबादी स्थित स्टेट गेस्ट हाउस में धूप का आनंद भी उठाया, वहीं सुबह में सबसे पहले लालू प्रसाद से मिलने वाले प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष और विधायक बंधु तिर्की शामिल है।
उल्लेखनीय है कि डोरंडा कोषागार से 139.35 करोड़ की अवैध निकासी से जुड़ा यह मामला है। मामले में शुरुआत में 170 आरोपी थे, इसमें से 55 आरोपियों की मौत हो गयी। दीपेश चांडक और आरके दास समेत सात आरोपियों को सीबीआई ने गवाह बनाया। सुशील झा और पीके जायसवाल ने निर्णय पूर्व दोष स्वीकार कर लिया। मामले में छह आरोपी फरार है। इस हाईप्रोफाइल मामले में लालू प्रसाद के अलावा पूर्व सांसद जगदीश शर्मा, डॉ0 आरके राणा, पीएसी के तत्कालीन अध्यक्ष ध्रुव भगत, तत्कालीन पशुपालन सचिव बेक जूलियस, पशुपालन विभाग के सहायक निदेशक डॉ0 केएम प्रसाद सहित 99 आरोपियां के खिलाफ 15 फरवरी को फैसला आएगा। मामले में सुनवाई के दौरान अभियोजन की ओर से 575 गवाहों की गवाही दर्ज करायी गयी। बचाव पक्ष की ओर से 25 गवाह पेश किये गये हैं।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.