Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

वरिष्ठ नागरिकों के लिए मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना होगी शुरू

- Sponsored -

मध्यप्रदेश में वरिष्ठ नागरिकों को तीर्थयात्रा करवाने के उद्देश्य से शुरू की गई। आपको बता दें की मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना के तहत गुरुवार को राज्य से पांच विशेष ट्रेन रवाना की जाएगी, जिनके जरिए लगभग पांच हजार तीर्थयात्री यात्रा करेंगे।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार इन पांच विशेष ट्रेनों के जरिए 17 जिलों के पांच हजार तीर्थयात्री लगभग एक सप्ताह की यात्रा के दौरान कामख्यापीठ, रामेश्वर, अयोध्या वाराणसी, तिरुपति और पुरी की यात्रा कर वापस लौटेंगे। ये विशेष ट्रेन गुरुवार छह अक्टूबर को शिवपुरी, मुरैना, बैतूल, इंदौर और बालाघाट से रवाना होकर 11 अक्टूबर को वापस लौटेंगी।

- Sponsored -

सूत्रों ने बताया कि शिवपुरी से रवाना होने वाली ट्रेन में शिवपुरी, श्योपुर, गुना और अशोकनगर जिले के यात्री सवार हो सकेंगे और ये कामख्यापीठ के दर्शन करने जाएंगे। मुरैना से रवाना होने वाली ट्रेन में ग्वालियर और दतिया जिले के तीर्थयात्री सवार होकर रामेश्वरम जाएंगे। सीहोर, विदिशा और बैतूल जिले के यात्री अयोध्या और वाराणसी, उज्जैन, धार और इंदौर जिले के यात्री तिरुपति और डिंडौरी, मंडला, जबलपुर और बालाघाट जिले के तीर्थयात्री पुरी की यात्रा करेंगे।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य के वरिष्ठ नागरिकों को तीर्थयात्रा कराने के लिए कुछ वर्ष पहले यह योजना प्रारंभ की थी। कोरोना संकटकाल के दौरान यह प्रभावित हुयी थी, लेकिन कोरोना संकटकाल से निपटने के बाद इसे फिर से प्रारंभ किया गया है।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.