Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

भदोही के कालीन उद्योग को वैश्विक मान्यता मिली : योगी

- Sponsored -

भदोही :उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार के कार्यकाल में भदोही के कालीन उद्योग को वैश्विक मान्यता मिली है और यह क्षेत्र विकास की मुख्य धारा में शामिल हो चुका है।
औराई विधानसभा क्षेत्र में भाजपा और निषाद पार्टी के प्रत्याशियों के समर्थन में एक चुनावी सभा को संबोधत करते हुये श्री योगी ने शनिवार को कहा कि 2017 से पहले की समाजवादी पार्टी (सपा) सरकार में अपराधी,माफिया तत्वों का बोलबाला था। भ्रष्टाचार चरम पर था। भाजपा की सरकार ने पिछले पांच साल में सबका साथ सबका विकास के मूल मंत्र के साथ हर वर्ग के कल्याण के लिये योजनाओं को अमली जामा पहनाना शुरू किया।
उन्होने कहा कि सरकार बनने के तीन साल के भीतर कोरोना महामारी को पूरे विश्व को अपनी चपेट में ले लिया। भाजपा ने अस्पतालो की सुविधाओं को उन्नति बनाने के साथ मुफ्त वैक्सीनेशन पर पूरा जोर दिया और महामारी को सफलता पूर्वक नियंत्रण में किया। सपा बसपा की सरकार होती तो वैक्सीन गरीब को न मिल कर बाजार मे ब्लैक हो रही होती। गरीबों के हिस्से पर कैसे डकैती डाली जाती है । सपा बसपा उसके उदाहरण है। भाजपा कोरोना काल में राशन की डबल डोज देने के साथ दाल तेल नमक में फ्री में दे रही है।
श्री योगी ने कहा कि भाजपा का एजेंडा गरीबों के उत्थान की योजना पर इमानदारी से क्रियान्वयन,गरीब का सम्मान और आमजन की सुरक्षा है मगर गरीब के हिस्से पर डकैती डालने की इजाजत किसी को नहीे है जबकि इससे पहले की सरकार में राशन और दवा पर भी डकैती पडती थी। राशन सपा बसपा के गुर्गे खा जाते थे और गरीब देखता रह जाता था।
उन्होने कहा कि दस मार्च के बाद दोबारा सरकार बनाने पर अगले पांच सालों में हर परिवार के एक बेरोजगार युवक को नौकरी दी जायेगी। होली दीवाली में गरीब परिवारों को मुफ्त में रसोई गैस के सिलेंडर दिये जायेंगे। मुख्यमंत्री कन्या सुमंगल योजना में बेटी की पढाई के लिये 15 हजार रूपये की राशि को बढ़ा कर 25 हजार रूपये किया जायेगा जबकि सामूहिक विवाह योजना की राशि 51 हजार रूपये से बढा कर एक लाख रूपये की जायेगी। कालेज जाने वाली मेधावी बेटियों को स्कूटी भी प्रदान की जायेगी। किसानो को ंिसचाई के लिये मुफ्त बिजली दी जायेगी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार वर्तमान में एक करोड टेबलेट स्मार्ट फोन देने का काम कर रही है जिसकी शिकायत सपा ने चुनाव आयोग से की है मगर वह ऐलान करते है कि सरकार आने पर अगले पांच साल दो करोड नौजवानो को टेबलेट स्मार्ट फोन देने के साथ मुफ्त इंटरनेट सुविधा भी दी जायेगी। विधवा पेंशन को 12 हजार रूपये सालाना से बढ़ा कर 15 हजार रूपये किया जायेगा।
उन्होने कहा कि भाजपा ने अपने वादे के अनुरूप अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण किया। काशी विश्वनाथ धाम और ंिवध्यवासिनी धाम का निर्माण कराया। स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों, संत महात्माओं के स्मारक बनवाये। सपा परेशान है कि विकास के लिये इतना पैसा कहां आया। सपा के नेता कहते हैं कि उन्होने अपनी सरकार के कार्यकाल में विकास के नाम पर कब्रिस्तान की बाउंड्रीवाल का निर्माण कराया।
श्री योगी ने कहा कि जनता प्रदेश के विकास के साथ अपराधियों पर कडी कार्रवाई चाहती है। सरकार में आने पर विकास और बुलडोजर साथ साथ चलेंगे मगर इसके लिये दमदार सराकर चाहिये जिसके लिये सरकार भाजपा को ज्यादा से ज्यादा वोट मिलने चाहिये।

 

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.