Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने की अटकलों पर टिप्पणी से थरूर ने किया इंकार

- Sponsored -

तिरुवनंतपुरम/नयी दिल्ली: कांग्रेस नेता शशि थरूर ने मंगलवार को उनके कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ने की अटकलों पर टिप्पणी करने से इन्कार कर दिया।
श्री थरूर (66) ने तिरुवनंतपुरम में संवाददताओं से कहा,‘ मुझे इस पर कोई टिप्पणी नहीं करनी है। मैंने अपने लेख में जो लिखा है, मैं उसे स्वीकार करता हूं कि चुनाव कराना कांग्रेस पार्टी के लिए अच्छा होगा। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं लेखक ने स्वामी विवेकानंद के हवाले से एक ट्वीट किया, ‘ मैं सिर्फ सुधार में विश्वास नहीं करता, मैं विकास में विश्वास करता हूं। मैं समाज को हुक्म देने की हिम्मत नहीं कर सकता, इस तरह तुम्हें आगे बढ़ना चाहिए। ’उन्होंने कहा, मैं बस राम के पुल के निर्माण में गिलहरी की तरह योगदान देने वाला बनना चाहता हूं, जो अपने हिस्से का रेत का छोटा सा कण भी ले जाने के अपने योगदान से संतुष्ट थी। श्री थरूर के करीबी सूत्रों के हवाले से खबरें आ रही हैं कि वह कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव लड़ने पर विचार कर रहे हैं और जल्द ही वह इस पर फैसला ले सकते हैं। कांग्रेस के भीतर प्रमुख निर्णय लेने वाली संस्था, कांग्रेस वर्किंग कमेटी ने पार्टी अध्यक्ष के लिए चुनाव कार्यक्रम की रविवार को घोषणा की है। कांग्रेस अध्यक्ष 19 अक्टूबर तक चुन लिया जाएगा।
उन्होंने कहा ,‘ मुझे लगता है कि इसे सीडब्ल्यूसी की कई सीटों के लिए भी चुनावों की घोषणा करनी चाहिए, जो अभी चुनी जानी बाकी हैं।’श्री थरूर ने लिखा, फिर भी, एक नए अध्यक्ष का चुनाव कांग्रेस को फिर से सक्रिय दिशा में ले जाने की एक शुरुआत है। मुझे उम्मीद है कि कई उम्मीदवार अपने विचार रखने के लिए आगे आएंगे। पार्टी और राष्ट्र के लिए अपने दृष्टिकोण को सामने रखना निश्चित रूप से जनहित में है। उन्होंने कहा कि किसी भी तरह से, स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव प्रक्रिया इस मुद्दे को सुलझाने के लिए एक अच्छी पहल होगी।उल्लेखनीय है कि कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के लिए नामांकन 24-30 सितंबर के बीच दाखिल किए जाएंगे। नाम वापसी की अंतिम तिथि आठ अक्टूबर है और यदि एक से अधिक उम्मीदवार बचते हैं तो 17 अक्टूबर को चुनाव होगा और 19 अक्टूबर को चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.