Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

श्रीनगर में आतंकी हमला, एएसआई शहीद,महबूबा,उमर ने की निंदा

- Sponsored -

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर शहर के खानयार में रविवार अपराह्न आतंकवादियों हमले में एक सहायक सब इंस्पेक्टर (एएएसआई) शहीद हो गया। पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला एवं महबूबा मुफ्ती ने आतंकवादी हमले में पुलिस अधिकारी के शहीद होने की घटना की कड़ी निंदा की है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि एएसआई की पहचान अर्शीद अशरफ मीर के रूप में हुई है, जो खानयार की एक गली से बाहर आ रहा था, तभी आतंकवादियों ने उस पर करीब से गोलियां चला दीं। गोली लगने से एएसआई सड़क पर ही गिर गया। इलाके के सीसीटीवी फुटेज के अनुसार, जो सोशल मीडिया पर वायरल है, एएसआई के साथ जा रहा एक अन्य व्यक्ति इलाके से गुजर रहे एक तिपहिया वाहन की ओर भागता हुआ नजर आया।
तिपहिया वाहन को पकड़ने में विफल रहने के बाद वह लौट आया और एक अन्य व्यक्ति की मदद से घायल पुलिस अधिकारी को तुरंत एसके इंस्टीट्यूट आॅफ मेडिकल साइंसेज (एसकेआईएमएस) में भर्ती करा दिया, जहां उसकी मृत्यु हो गयी। उन्होंने बताया कि अतिरिक्त सुरक्षा बलों को रवाना किया गया है और पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई है। वरिष्ठ पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के अधिकारी भी इलाके में पहुंचे और उस इलाके का दौरा किया जहां एएसआई की गोली मारकर हत्या की गई थी। उन्होंने बताया कि पुलिस इलाके के सीसीटीवी फुटेजों को भी खंगाल रही हैं।
सितंबर के दौरान कश्मीर घाटी में यह पहली बड़ी आतंकवादी घटना है जो दो ग्रेनेड हमलों को छोड़कर कुल मिलाकर शांतिपूर्ण रही। इन दोनों घटनाओं में सीआरपीएफ का एक जवान और एक महिला घायल हो गई थी। पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने ट्विटर पर कहा,आज खानयार में आतंकवादियों द्वारा मारे गए जम्मू-कश्मीर पुलिस के सब इंस्पेक्टर अर्शीद अहमद की मौत के बारे में सुनकर दुख हुआ। उनकी आत्मा को शांति मिले और उनके परिवार के प्रति संवेदनाएं। नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) के उपाध्यक्ष उमर ने एक ट्वीट में कहा, एसआई अर्शीद अहमद की बेहूदा हिंसा के कायराना कृत्य में हत्या की कड़ी निंदा करता हूं। हम कर्तव्य के दौरान मारे गए निडर पुलिसकर्मी के परिवार के सदस्यों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

Leave a Reply