Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

कॉलेजों के सतत विकास के लिए प्रयत्नशील: डॉ.रामलखन

महुआडांड़ (लातेहार):नीलाम्बर पीताम्बर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. डॉ.रामलखन सिंह ने गुरुवार को महुआडांड़ के संत जेवियर्स कॉलेज का दौरा किया। इस दौरान कॉलेज के प्राचार्य फादर एम के जोश ने कुलपति को पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया। इससे पूर्व कॉलेज के टीचिंग एवं नन टीचिंग स्टाफ द्वारा कोविड दिशा निदेर्शों का पालन करते हुए पारंपरिक रूप से हाथ धो कर एवं मांदर की थाप पर गीत गा कर कुलपति एवं उनकी धर्मपत्नी श्रीमती उमा जी का स्वागत किया गया।

कॉलेज के प्राचार्य डॉ फा. एम के जोश ने कॉलेज का परिचय देते हुए कॉलेज की उपलब्धियों के विषय में कुलपति महोदय को बतलाया एवं विश्वविद्यालय एवं स्थानीय प्रशासन के दिशा निर्देश पर कॉलेज द्वारा आॅनलाइन क्लास के आयोजन की जानकारी भी उपलब्ध कराई। साथ ही इस महुआडांड़ जैसे ग्रामीण क्षेत्र में कॉलेज एवं छात्रों को होनेवाली समस्याओं पर भी अपने विचार रखते हुए अवगत कराया।अपने संदेश में कुलपति प्रो. डॉ. रामलखन सिंह ने बतलाया कि नीलाम्बर पीताम्बर विश्वविद्यालय का हमेशा यह प्रयास रहा है कि विश्वविद्यालय के अधीन सभी कॉलेजों का सतत विकास हो। उन्होंने कहा कि कॉलेज के विकास से संबंधित प्रत्येक कार्य में मदद देना उनकी प्रथम प्राथमिकता होगी।

कोई भी छात्र या शिक्षक उनसे सहायता प्राप्त करने के लिए कभी भी संपर्क कर सकते है। साथ ही इस ग्रामीण क्षेत्र में जेवियर कॉलेज द्वारा ऊँच शिक्षा के क्षेत्र में किये जा रहे कार्यों की सराहना की।इस लघु कार्यक्रम का संचालन सहायक प्राध्यापक सुश्री शेफाली ने किया। माननीय कुलपति महोदय ने इस अवसर पर कॉलेज के लैब, लाइब्रेरी,क्लासरूम,खेल मैदान एवं निमार्णाधीन आॅडिटोरियम का निरीक्षण किया। इस अवसर पर एन पी यू स्टाफ श्री राजीव मुखर्जी एवं जेवियर कॉलेज के प्रशासनिक अधिकारी, प्राध्यापक गण एवं अन्य स्टाफ मौजूद थे ।

 

Looks like you have blocked notifications!

Leave a Reply