Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

पंजाब के स्कूलों में गर्मियों की छुट्टियां एक से 30 जून तक

- Sponsored -

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के दिशा-निर्देशों पर शिक्षा विभाग की तरफ से 15 से 31 मई तक राज्य के सभी सरकारी, सहायता प्राप्त और प्राईवेट स्कूलों में आफलाइन मोड में कक्षाएं लगेंगी। सरकार ने स्कूलों में गर्मियों की छुट्टियाँ एक से 30 जून तक करने का फैसला किया है।
शिक्षा मंत्री गुरमीत मीत हेअर ने शनिवार को यहां कहा कि कोविड-19 महामारी के कारण पिछले दो साल स्कूलों में आॅफलाइन कक्षाएं न लगने से हुये पढ़ाई का नुकसान के कारण छात्रों और अभिभावकों की तरफ से बार-बार यह मांग की जा रही थी कि सरकार गर्मियों की छुट्टियाँ पहले की तरह ही करें और आॅनलाइन कक्षाओं से गुरेज़ करे। उन्होंने कहा कि अब 15 मई से 31 मई तक प्राइमरी स्कूलों का समय सुबह सात बजे से 11 बजे और मिडिल/हाई /सीनियर सेकंडरी स्कूलों में सात बजे से 12.30 बजे तक रहेगा।
श्री मीत हेअर ने बताया कि अध्यापकों की ओर से फीडबैक मिला है कि 31 मई तक स्कूलों में पढ़ाई चलती रहे। उन्होंने कहा कि सभी तरफ से की जा रही माँग के मद्देनजर गर्मियों की छुट्टियाँ इस बार एक से 30 जून तक करने का फैसला किया है। राज्य सरकार की यही कोशिश है कि लोगों की राय के अनुसार ही फैसले किये जायें ।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Leave A Reply