Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

सुलोचना रावत और उनके पुत्र विशाल ने भाजपा की औपचारिक सदस्यता की ग्रहण

- Sponsored -

भोपाल:कांग्रेस का दामन छोड़कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने वालीं वरिष्ठ आदिवासी नेता सुलोचना रावत और उनके पुत्र विशाल रावत ने आज यहां प्रदेश पार्टी मुख्यालय पहुंचकर औपचारिक तौर पर पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा, मुख्यमंत्री शिवराज ंिसह चौहान, वरिष्ठ पार्टी नेता और झाबुआ तथा अलीराजपुर जिले के अनेक भाजपा नेता भी इस मौके पर मौजूद थे।
इसके पहले कल देर रात मुख्यमंत्री निवास पर सुलोचना रावत और विशाल रावत की पार्टी में प्रवेश की घोषणा की गयी थी। दोनों को भाजपा के प्रतीक स्वरूप केसरिया दुपट्टा पहनाकर पार्टी में शामिल किया गया।पूर्व मंत्री सुलोचना रावत अलीराजपुर जिले की जोबट विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के टिकट पर पहली बार वर्ष 1998 में विधायक चुनी गयी थीं और उन्हें तक तत्कालीन दिग्विजय ंिसह सरकार में राज्य मंत्री बनाया गया था। हालाकि वर्ष 2003 का चुनाव वे जोबट से हार गयी थीं। वे 2008 में फिर से कांग्रेस के टिकट पर जीती थीं। वर्ष 2018 के चुनाव में उन्हें टिकट नहीं दिया गया और उनके परिवार ने कांग्रेस से बगावत की और पुत्र विशाल ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ा। हालाकि वे कुछ खास नहीं कर पाए।
श्रीमती रावत आदिवासी अंचल की प्रभावी नेता मानी जाती हैं। अलीराजपुर जिले के जोबट में विधानसभा उपचुनाव हो रहा है और इसके बीच श्रीमती रावत का भाजपा में प्रवेश महत्वपूर्ण कदम माना जा रहा है। उन्हें पार्टी की ओर से प्रत्याशी बनाए जाने की संभावना से इंकार नहीं किया गया है।जोबट क्षेत्र में आदिवासी मत जय पराजय में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करते हैं और इसके मद्देनजर प्रत्याशी चयन में काफी कवायद की जा रही है।वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में जोबट में कांग्रेस की सुश्री कलावती भूरिया विजयी हुयी थीं। उनके निधन के कारण यह उपचुनाव हो रहा है।

 

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.