Live 7 Bharat
जनता की आवाज

संसद में लगेगी प्रख्यात कृषि वैज्ञानिक डॉक्टर एम एस स्वामीनाथन की प्रतिमा !

डॉ स्वामीनाथन को भारत रत्न देने, संसद में प्रतिमा लगाने की मांग

- Sponsored -

न्यूज़ डेस्क

देश के महान कृषि वैज्ञानिक डॉक्टर एमएस स्वामीनाथन को भारत रत्न देने और उनकी प्रतिमा को संसद भवन में स्थापित करने की मांग अब संसद में गूंजने लगी है। कांग्रेस के नेता आज संसद इसकी मांग कर बैठे। इस मांग की कई सदस्यों ने सराहना भी की। लेकिन सरकार की तरफ से अभी कोई निर्णय नहीं हुआ है। बता दें कि डॉक्टर स्वामीनाथन का  पिछले महीने ही निधन हुआ है। वे देश के प्रख्यात कृषि वैज्ञानिक रहे हैं और उन्होंने देश में हरित क्रांति लाने में अग्रणी भूमिका निभाई थी।

- Sponsored -

आज प्रख्यात कृषि वैज्ञानिक दिवंगत डॉ एम एस स्वामीनाथन को भारत की हरित क्रांति में उनके महती योगदान के लिये भारत रत्न देने की मांग लोकसभा में की गयी।सदन में शून्य काल के दौरान कांग्रेस के सदस्य के सुरेश ने देश में हरित क्रांति के जनक डॉ स्वामीनाथन को भारत रत्न देने की मांग उठाते हुए कहा कि इस महान कृषि वैज्ञानिक के योगदान को सम्मान देने के लिये उनकी प्रतिमा संसद के नये भवन में लगाई जानी चाहिये।

सांसद सुरेश ने कहा कि डाॅ स्वामीनाथन ने खेती-किसानी के लिए अभूतपूर्व योगदान दिया, हमें उनके योगदान को भूलना नहीं चाहिये।उन्होंने सरकार पर आरोप लगाया कि वह दिवंगत वैज्ञानिक के निधन पर उनके प्रति वह सम्मान नहीं दर्शाया जिसके वह हकदार थे। उन्होंने कहा कि सरकार को अपनी गलतियों को सुधारना चाहिये। डॉ स्वामीनाथन को भारत रत्न से सम्मानित किया जाना चाहिये। उनकी प्रतिमा संसद के नये भवन में लगाई जानी चाहिये।

- Sponsored -

सदन में मौजूद केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने डॉ स्वामीनाथन को सम्मान न दिये जाने के आरोप का प्रतिकार करते हुये कहा कि संबंधित मंत्री इस मुद्दे पर जवाब देंगे। वार्ता के साथ

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.

Breaking News: