Live 7 Bharat
जनता की आवाज

ममता बनर्जी के विदेश दौरे के साथ बदले गए राज्य के आइएएस और आइपीएस अधिकारी

- Sponsored -

Mamata

- Sponsored -

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के विदेश दौरे के साथ ही राज्य सरकार द्वारा राज्य में आइएएस और आइपीएस का तबादला किया गया है. इस साथ राज्य के प्रमुख अधिकारियों में भी तबादला का आलंब बढ़ा है। इसमें पूर्व बर्दवान जिले में नए डीएम का पदभार समाहित है और पश्चिम बर्दवान के जिलाधिकारी का तबादला भी हुआ है। यहाँ हम इस बदलाव के बारे में विस्तार से चर्चा करेंगे:

पूर्व बर्दवान जिले में नया डीएम

पूर्व बर्दवान जिले में नया डीएम पूर्णेंदु कुमार माझी को बनाया गया है। इसमें सरकार की नयी प्राथमिकता को दर्शाते हुए डीएम के पदभार का बदलाव किया गया है।

पश्चिम बर्दवान के जिलाधिकारी का तबादला

पश्चिम बर्दवान के जिलाधिकारी का भी तबादला कर दिया गया है, और नये डीएम एस पोन्नावलम होंगे। इस बदलाव से पश्चिम बर्दवान जिले के प्रशासनिक परिवर्तन का संकेत मिलता है।

स्वास्थ्य विभाग का महत्वपूर्ण बदलाव

मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग को अपने हाथ में लिया है और मौमिता गोदारा बोस को जलपाईगुड़ी जिलाधिकारी के पद से स्वास्थ्य सचिव बनाया गया है। यह स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख महत्वपूर्ण फैसले में से एक है जो सामाजिक और स्वास्थ्य क्षेत्र में परिवर्तन का अवसर प्रदान करता है।

जिलाधिकारी का तबादला

दूसरी ओर, पश्चिम बर्दवान के जिलाधिकारी का भी तबादला किया गया है और नये जिलाधिकारी एस अरुण प्रसाद (आइएएस) जिला मजिस्ट्रेट बनाये गए हैं। इस से पश्चिम बर्दवान के प्रशासनिक परिवर्तन का संकेत मिलता है और नए जिलाधिकारी के कार्यक्षेत्र में महत्वपूर्ण चुनौतियाँ हैं।

अन्य पदभार और फेरबदल

इसके अलावा, राज्य प्रशासन में और भी कई अधिकारियों को नए पदों पर नियुक्त किया गया है और कई अधिकारियों के फेरबदल किए गए हैं। इससे सरकार का प्रशासनिक संरचना में परिवर्तन हो रहा है और प्रमुख अधिकारियों के बदलाव उनकी कार्यक्षेत्र की महत्वपूर्ण चुनौतियों का सामना कर रहे हैं।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.

Breaking News: