Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

राज्य मंत्रिमंडल का जल्द होगा विस्तार : फडणवीस

- Sponsored -

नागपुर: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को कहा कि राज्य मंत्रिमंडल का विस्तार बहुत जल्द किया जाएगा।
उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद नागपुर के अपने पहले दौरे के दौरान यहां के प्रेस क्लब द्वारा आयोजित ‘मीट द प्रेस’ कार्यक्रम में बोलते हुए श्री फडणवीस ने कहा कि महाराष्ट्र कैबिनेट का विस्तार बहुत जल्द किया जाएगा। उन्होंने कहा,‘‘हम दोनों, मुख्यमंत्री एकनाथ ंिशदे और मैं कैबिनेट विभागों के आवंटन पर चर्चा करेंगे।’’ एक प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा कि उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) आलाकमान को श्री ंिशदे के मुख्यमंत्री बनाए जाने प्रस्ताव और शिवसेना (बागी) के नेतृत्व वाली सरकार को बाहर से समर्थन देने का फैसला किया था।
श्री फडणवीस ने कहा,‘‘हालांकि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने जोर देकर कहा कि सरकार एक अतिरिक्त संवैधानिक तरीके से प्रक्रिया नहीं कर सकती है तथा इस तरह उन्हें (श्री फडणवीस महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलाई गई।’’ उन्होंने कहा, ‘‘पिछले चुनाव में शानदार जीत के बावजूद, महाराष्ट्र के लोगों से उनका जनादेश छीन लिया गया। मुझे सत्ता का शौक नहीं है। मैं महाराष्ट्र के विकास में एमवीए सरकार के अप्राकृतिक गठबंधन द्वारा बनाई गई बाधाओं के कारण अस्थिर था।’’ इस दौरान उन्होंने महाराष्ट्र के विदर्भ क्षेत्र के विकास के प्रति उनका संकल्प व्यक्त किया है। उन्होंने इस पूरी यात्रा में नागपुरवासियों से मिले बिना शर्त समर्थन और प्यार के प्रति आभार भी व्यक्त किया।
इससे पहले दिन में श्री फडणवीस के उपमुख्यमंत्री के रूप में अपने गृहनगर नागपुर में पहली बार आने पर लोगों ने जोरदार स्वागत किया।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.