Live 7 Bharat
जनता की आवाज

श्रीलंकाई खिलाड़ी 2021 के अंत तक राष्ट्रीय अनुबंध पर करेंगे हस्ताक्षर

- Sponsored -

कोलंबो: काफी समय तक चले वाद-विवाद के बाद श्रीलंकाई खिलाड़ी आखिरकार साल के अंत में राष्ट्रीय अनुबंध पर हस्ताक्षर करेंगे।
इस संबंध में श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने कहा कि इस बार पेश किए गए अनुबंध में पहले के अनुबंध की तरह कोई दिक्कत परेशानी नहीं है, जिसे खिलाड़ियों ने पारदर्शिता की कमी का आरोप लगाते हुए खारिज कर दिया था। वहीं एसएलसी ने यह घोषणा की है कि सीनियर खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज उन 18 क्रिकेटरों में शामिल नहीं हैं जो राष्ट्रीय अनुबंध पर हस्ताक्षर करेंगे।
उल्लेखनीय है कि एसएलसी ने मई महीने में पांच सूत्रीय ग्रेडिंग प्रणाली का खुलासा किया था, जिसमें अनुबंधित खिलाड़ियों की संख्या 32 से घटाकर केवल 24 कर दी गई थी, जिसको लेकर इस प्रस्तावित अनुबंध के स्वरूप पर मतभेद जारी रहे, हालांकि खिलाड़ियों ने इंग्लैंड और भारत के खिलाफ अपनी श्रृंखला के मद्देनजर अस्थायी व्यवस्था के तौर पर टूर अनुबंध पर हस्ताक्षर किए थे। एक अगस्त से शुरू हुए राष्ट्रीय अनुबंध की अवधि पांच महीने तक है यानी ये 31 दिसंबर 2021 तक प्रभाव में रहेंगे।
एसएलसी ने एक विज्ञप्ति में कहा,‘ पैनल द्वारा खिलाड़ियों को चार श्रेणियों के तहत और प्रदर्शन, फिटनेस, नेतृत्व/ वरिष्ठता, व्यावसायिकता/आचार संहिता और भविष्य/ अनुकूलनशीलता जैसे मानदंडों के एक सेट के आधार पर चुना गया था। अनुबंध पर हस्ताक्षर करने से पहले व्यक्तिगत खिलाड़ियों के लिए मानदंड और अंकों का आवंटन खिलाड़ियों को साझा किया गया था। उल्लेखनीय है कि वर्तमान में प्रतिबंधित चल रहे दनुष्का गुणातिलका, निरोशन डिकवेला और कुशल मेंडिस को अनुबंध में शामिल नहीं किया गया है। तीनों खिलाड़ियों को इंग्लैंड दौरे पर टीम के बायो-बबल का उल्लंघन करने के लिए प्रतिबंधित किया गया था।
अनुबंध पर हस्ताक्षर करने वाले खिलाड़ी : धनंजय द सिल्वा, कुशल परेरा, दिमुत करुणारत्ने, सुरंगा लकमल, दसुन शनाका, वांिनदु हसरंगा, लसित एम्बुलडेनिया, पथुम निसंका, लाहिरु थिरिमाने, दुशमंता चमीरा, दिनेश चांदीमल, लक्ष्मण संदाकन, विश्वा फर्नांडो, ओशादा मेंडिस, रमेश मेंडिस, लाहिरु कुमारा, अशेन बंडारा, अकिला धनंजय।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.

Breaking News: