Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

श्रीलंका: राष्ट्रपति की प्रमुख ज्योतिष के होटल में लगाई आग

- Sponsored -

कोलंबो : श्रीलंका में जारी सरकार विरोधी ंिहसक प्रदर्शनों के बीच गुस्साये प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति गोतबाया राजपक्षे की प्रमुख ज्योतिष के यहां अनुराधापुरा स्थित लक्जÞरी होटल को आग के हवाले कर दिया है।
रिपोर्ट्स में बताया गया कि राष्ट्रपति की प्रमुख ज्योतिष्ज्ञ ग्नाना अक्का के अनुराधापुरा में नुवाराा स्थित लक्जÞरी होटल के साथ-साथ उनके घर को भी सोमवार रात आग लगा दी गयी। सरकार के खिलाफ जारी प्रदर्शनों के बीच गुस्साये प्रदर्शनकारियों ने नेताओं से जुड़ी कई अन्य संपत्तियों को भी आग के हवाले कर दिया। सरकार के खिलाफ लोगों का गुस्सा फूटने के बाद श्री महिन्दा राजपक्षे ने प्रधानमंत्री पद छोड़ दिया।
गुस्साये लोगों ने इसके अलावा एमबलानगोडा के मेयर के दो होटल और एक भोजनालय पर भी हमला किया गया।
अपुष्ट रिपोर्टों में कहा गया कि ग्नाना अक्का के होटल को बनाने के लिए सैन्य कर्मियों का इस्तेमाल किया गया था और उसकी सुरक्षा भी सेना ही संभालती थी। सोमवार रात सरकार विरोधी प्रदर्शनों में राष्ट्रपति के कुरुनेगाया स्थित एक घर को भी आग लगा दी गयी। प्रधानमंत्री पद छोड़ने के बाद से प्रदर्शनकारी उनके घर टेंपल ट्रीस को तोड़ने के प्रयास में थे। समाचारों में दिखाये जा रहे वीडियों में उनके कुरूनेगाया स्थित घर को धूं धूं कर जलते देखा जा सकता है।
इसके साथ ही श्रीलंका पोदुजना पेरामुना (एसएलपीपी) के कई विधायकों के घरों पर भी हमला हुआ या आग लगा दी गयी। प्रदर्शनकारियों ने डी आर राजपक्षे स्मारक को नष्ट कर दिया। उत्तरी मध्य प्रांत के मुख्यमंत्री महिपाल हेरात और उनके बेटे कनक हेरात के घरों में आग लगा दी गयी।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Leave A Reply