Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

लाखों के लागत से पांडेयपुरा में स्थापित सोलर संचालित जल मीनार दो वर्षाे से खराब,

- Sponsored -

 ग्रामीणों को हो रही परेशान, प्रतिनिधि मौन, संवेदक है लापता

चतरा : जिले के हंटरगंज प्रखंड के पांडेयपुरा पंचायत मुख्यालय स्थित बाजार में 14वें वित्त आयोग की राशि से निर्मित सोलर से संचालित जलमीनार संवेदक के लापरवाही व प्रतिनिधि के उदासीनता के कारण करीब दो वर्ष से खराब पड़ा हुआ है। खराब पड़े जलमीनार के कारण लोगों को पीने की पानी के लिए परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

- Sponsored -

बताया जाता है कि पेयजल की समुचित व्यवस्था उपलब्ध कराने के लिए 14वें वित्त आयोग के तहत पंचायत को उपलब्ध कराए गए लाखों के लागत से हर गांव में सोलर संचालित जलमीनार का निर्माण संवेदक (वेंडर) के माध्यम से कराया गया था।

पांडेयपुरा बाजार में भी पेयजल की सुविधा हेतु मुखिया द्वारा उपरोक्त राशि से व्यवस्था की गई, लेकिन कुछ ही माह बाद खराब हो गया, जिसे आज तक नही बनवाया गया। खराब पड़े सोलर संचालित जलमीनार को बनाने के लिए ना ही मुखिया ने पहल की और ना ही संवेदक ने। जबकी पांच वर्ष तक जलमीनार के देख-रेख की जिम्मेवारी संवेदक को ही करनी है।

- Sponsored -

इस सम्बन्ध में मुकेश कुमार, संजय प्रसाद, सूरज कुमार, प्रमोद साहू, राजा साहू व इंद्रजीत साहू आदि ने बताया कि जलमीनार के खराब हो जाने से विशेषकर पेयजल के लिए लोगों को इधर-उधर भटकना पड़ रहा है। आगे बताया कि जलमीनार लगाने में भी घोर अनियमितता बरती गई है। ग्रामीणों ने जिले के उपायुक्त व बीडीओ से खराब पड़े जलमीनार को दुरुस्त कराने के साथ जांच कर दोषी संवेदक व कर्मिरूों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.