Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

कोविड के विरुद्ध टीकाकरण मुहिम में सहभागिता निभाएं समाजिक संगठन: डीसी

कयूम खान
लोहरदगा: उपायुक्त दिलीप कुमार टोप्पो की अध्यक्षता में बुधवार को जनतीय समूहों के समाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ एक बैठक आयोजित हुई। बैठक में उपायुक्त द्वारा सभी प्रतिनिधियों को निर्देश दिया गया कि वे अपने-अपने कार्य क्षेत्र में जाकर लोगों को वैक्सीन के लिए प्रेरित करें। उन्हें वैक्सीन की महत्ता बतायें। उपायुक्त ने कहा कि कोरोना वायरस की दूसरी लहर समाप्त होने वाली है जिसमें अनेक लोगों ने अपनी जान गंवायी, अपने प्रियजनों को खोया।
अब चुंकि सरकार द्वारा वैक्सीनेशन का कार्यक्रम युद्धस्तर पर चलाया जा रहा है और प्रतिदिन अभियान के रूप से इसे चलाकर सभी प्रखण्डों में चिन्हित टीकाकरण केंद्रो/स्थलों में टीकाकरण किया जा रहा है, सभी समाज के लोग अपने -अपने लोगों को जागरूक कर वैक्सीन दिला रहे है। इसलिए आपकी जिम्मेवारी बनती है कि सरकार के इस कार्यक्रम में समाज के लिए बराबर-बराबर की जिम्मेवारी निभायें। सभी लोगों का अगर टीकाकरण हो जायेगा तो कोरोना की तीसरी लहर  आने पर भी लोगों की जान बच पायेगी। लोगों का नुकसान नहीं होगा। लेकिन इसके लिए हमारा कर्तव्य है कि खुद भी वैक्सीन लें और अपने दोस्तों व सगे-संबंधियों को भी वैक्सीन दिलायें। वैक्सीन के बारे जो भ्रांतियां हैं उसे दूर करें।
जिला आपूर्ति पदाधिकारी को छूटे हुए राशन वितरण का शीघ्र वितरण कराने का निर्देश दिया गया और सभी एम ओ को वैक्सीनेशन हेतु लोगो को प्रेरित करने में सहयोग लेने का निर्देश दिया।जिला कृषि पदाधिकारी को किसानों के खरीफ बीज धान, बादाम,मकई आदि समय पर उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। लोगों को सरकार के  सब्सिडी का बीज मंगाकर शीघ्र दी जाय, इसमें उपस्थित लोगों को अपने क्षेत्र के किसानों को प्रेरित करने एवं उन्हें बीज उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। बैठक में सभी समाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने कोरोना टीकाकरण अभियान को सफल बनाने के लिए अपनी प्रतिबद्धता जाहिर की।
साथ ही उनके द्वारा तोड़ार पंचायत में टीकाकरण हेतु जागरुकता-सह-टीकाकरण अभियान चलाने का निर्णय लिया गया। बैठक में उप विकास आयुक्त अखौरी शशांक सिन्हा, अनुमण्डल पदाधिकारी अरविंद कुमार लाल, जिला कृषि पदाधिकारी शिव कुमार राम, जिला आपूर्ति पदाधिकारी प्रवीण केरकेट्टा, अंचल अधिकारी लोहरदगा के अतिरिक्त तोड़ार पंचायत, सेन्हा के मुखिया सुखदेव उरांव, सरना प्रार्थना सभा के केंद्रीय सचिव सोमई उरांव, कोषाध्यक्ष बिरसा उरांव, संरक्षक गणेश उरांव, समाजिक कार्यकर्ता अरविंद उरांव आदि उपस्थित थे।
Looks like you have blocked notifications!

Leave a Reply