Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

सिमडेगा: आज हम जो स्वतंत्रता पूर्वक खेल कूद कर पा रहे हैं और आजादी का जश्न मना रहे हैं ये हमें यूं ही नहीं मिला – अजय एक्का

- Sponsored -

IMG 20220816 WA0050

सिमडेगा: _आजादी के 75वें वर्षगांठ अमृत महोत्सव के शुभ अवसर पर क्रिस्चियन यूथ समसेरा के तत्वावधान में बालक/बालिका फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन किया गया. जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में ठेठईटांगर (पश्चिम) जिप सदस्य सह क्रिस्चियन यूथ एसोसिएशन सिमडेगा जिला के अध्यक्ष अजय एक्का ने फाइनल मैच (बालक/बालिका) का खिलाड़ियों का परिचय प्राप्त कर शुभ उद्घाटन किया। फाइनल मैच बालिका वर्ग में गोमिया बेड़ा और कुंदुरमुंडा के बीच खेला गया जिसमें कुंदुरमुंडा की टीम ने गोमियाबेड़ा की टीम को 1-0 से पराजित कर खिताब पर कब्जा जमाया. वहीं बालक वर्ग बोलबा और घघरीडिपा के बीच खेला गया जिसमें घघरीडिपा की टीम विजयी हुए।

- Sponsored -

IMG 20220816 WA0051

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित अजय एक्का ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि आज भारतवर्ष आजादी का 75वां वर्षगांठ आजादी का अमृत महोत्सव के रुप मना रही है। आज हम जो स्वतंत्रता पूर्वक खेल कूद कर पा रहे हैं और आजादी का जश्न मना रहे हैं ये हमें यूं ही नहीं मिला। आज हर भारतवासी खुली हवा में सांस ले रहा है तो इसके पीछे हर उस वीर योद्धाओं की हर उस वीर सपूतों की कुर्बानी की गाथा छुपी है जिन्होंने एकजुट होकर आंदोलन पर आंदोलन किये अपने लहू की नदियां बहाई जान न्योछावर करते हुए खून की होली खेली पर अपने लक्ष्य की प्राप्ति के लिए अडिग रहे। आज भी हमें विशेषकर युवाओं को जागरूक होने की आवश्यकता है आज भी अशिक्षा, अंधविश्वास, नशा, और सांप्रदायिकता जैसी बातें हमारे प्रगति के रास्ते पर बाधा है हमें एकजुट और जागरूक होकर इसे दूर करने की आवश्यकता है। मौके पर फादर रफाएल केरकेट्टा, फादर शांतिएल, सिस्टर आवलिना, जिप सदस्य प्रतिनिधि  अमृत चिराग तिर्की, खड़िया साहित्य समिति के अध्यक्ष  प्रफुल्ल किड़ो, युवा संघ सामसेरा के अध्यक्ष अमित अरूण डुंगडुंग, विनयशील एक्का, अल्फोंस युवा संघ समसेरा के समिति सदस्यगण तथा ग्रामीण उपस्थित रहे।

- Sponsored -

IMG 20220816 WA0049

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.