Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

श्रृंगला ने की श्रीलंका के कैंडी में बौद्ध मंदिर में पूजा-अर्चना

- Sponsored -

कोलंबो/नयी दिल्ली : विदेश सचिव हर्ष वर्धन श्रृंगला चार दिवसीय श्रीलंका के दौरे पर है और उन्होंने रविवार को कैंडी स्थित प्रसिद्ध बौद्ध मंदिर श्री दलदा मालिगावा मंदिर में पूजा-अर्चना की।
श्रीलंका में भारतीय उच्चायोग ने ट्विटर पर श्री दलदा मालिगावा मंदिर में पूजा-अर्चना करते हुए श्री श्रृंगला की तस्वीरें पोस्ट की है। इस मंदिर को पवित्र दंत अवशेष के मंदिर के रूप में भी जाना जाता है। यहां पर मंदिर के पुजारी ने श्री श्रृंगला का स्वागत किया।
उच्चायोग ने ट्वीट कर कहा, ‘‘विदेश सचिव हर्ष वर्धन श्रृंगला ने श्री दलदा मालिगावा मंदिर में पूजा अर्चना की। यहां पर उनका मंदिर के पुजारी दियावदान निलामे गर्मजोशी से स्वागत किया। ’’ एक अन्य ट्वीट के मुताबिक श्री श्रृंगला ने मंदिर में श्रीलंका के लोगों के कल्याण और समृद्धि के लिए प्रार्थना की। साथ ही भारत और श्रीलंका के बीच सदियों पुराने संबंधों को और अधिक मजबूत बनाने के लिए दुआ मांगी।
श्री श्रृंगला शनिवार रात तीन सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल के साथ कटुआके अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर पहुंचे थे। यहां पर उनका भारतीय उच्चायुक्त गोपाल बागले और श्रीलंकाई विदेश मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों ने स्वागत किया।
श्रीलंका के विदेश मंत्रालय के मुताबिक विदेश सचिव श्रृंगला श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे, प्रधान मंत्री मंिहदा राजपक्षे और विदेश मंत्री जी.एल. पेइरिस से मुलाकात करेंगे।वह अपने चार दिवसीय दौरे के दौरान कैंडी के साथ ही ंित्रकोमाली और जाफना भी जाएंगे।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.