Live 7 Bharat
जनता की आवाज

शिवराज सिंह चौहान ने स्मार्ट सिटी उद्यान में लगाए ‌अशोका के पौ‌धे

- Sponsored -

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्मार्ट सिटी उद्यान में उमंग गौरवदीप वेलफेयर सोसाइटी के प्रतिनिधियों के साथ अशोक, सारिका इंडिका और आँवला के पौधे लगाए।

- Sponsored -

श्री चौहान के साथ उमंग गौरवदीप वेलफेयर सोसाइटी की श्रीमती दीप्ति पटवा, शैलेंद्र यादव, दीपक शर्मा, जुबेर खान, प्रभुदयाल प्रजापति और अजय शर्मा ने भी पौधे लगाए। सोसाइटी के प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री श्री चौहान को भोपाल में दिसम्बर 2022 में होने वाले दिव्यांगजनों के व्हीलचेयर क्रिकेट टूर्नामेंट में आमंत्रित किया।

सोसाइटी, सामाजिक न्याय एवं नि:शक्तजन कल्याण विभाग के साथ मिल कर दिव्यांगजनों के लिए कार्य कर रही है। संस्था द्वारा उमंग स्पेशल स्कूल, आराधना नगर कोटरा सुल्तानाबाद भोपाल में संचालित है, जहाँ वर्तमान में 103 छात्र-छात्राएँ अध्ययनरत हैं। इनमें मूक, बधिर, मानसिक एवं शारीरिक रूप से कमजोर तथा दृष्टिहीन छात्र-छात्राएँ हैं। विद्यालय में छात्र-छात्राओं के स्वास्थ्य, शिक्षा, रोजगार के साथ उनके हुनर को तराशा जाता है। विद्यालय के छात्र-छात्राएँ बाल श्री अवार्ड के साथ कई खेलकूद प्रतियोगिताओं में विजेता रहे हैं। संस्था के कई विद्यार्थी व्यवसायिक दक्षता अर्जित कर विभिन्न संस्थाओं में रोजगार से जुड़े हैं।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.

Breaking News: