Live 7 Bharat
जनता की आवाज

शाह दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे बंगाल

- Sponsored -

हिंगलगंज: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव होने के लगभग 13 महीने बाद पहली बार गुरुवार को राज्य के दो दिवसीय दौरे पर यहां पहुंचे।
श्री शाह का बांग्लादेश से सटे पश्चिम बंगाल के सीमावर्ती जिले हिंगलगंज में बीएसएफ की 85वीं बटालियन के हेलिपैड पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार, नंदीग्राम विधायक शुभेंदु अधिकारी और राज्य के कुछ अन्य नेताओं ने स्वागत किया।
श्री शाह छह अस्थायी बीओपी (सीमा चौकी) का अनावरण करेंगे और जिले के सतलुज में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की एक एम्बुलेंस को झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इसके बाद वह अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बीएसएफ को संबोधित करेंगे। वह हरिदासपुर सीमा चौकी पर मैत्री संग्रहालय और प्रहरी सम्मेलन की आधारशिला भी रखेंगे।
गृह मंत्री का सिलीगुड़ी के रेलवे इंस्टीट्यूट ग्राउंड में शाम करीब साढ़े चार बजे एक रैली को संबोधित करने का भी कार्यक्रम है।
राजनीतिक पर्यवेक्षकों का कहना है कि श्री शाह का इस राज्य का दौरा भाजपा की अपनी संगठनात्मक मशीनरी को मजबूत करने के उद्देश्य से हो रहा है, जो 2021 के विधानसभा चुनाव परिणामों के बाद से आंतरिक कलह और दलबदल से त्रस्त है।
कुछ आधिकारिक कार्यक्रमों के अलावा श्री शाह के राज्य में भाजपा संगठन को बढ़ावा देने के लिए संगठनात्मक बैठकें करने की भी उम्मीद है। गत विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस को हराने और 200 से अधिक सीटें जीतने का लक्ष्य लेकर चल रही भाजपा को जहां 294 सदस्यीय विधानसभा में से केवल 77 सीटों से संतोष करना पड़ा था वहीं तृणमूल को 213 सीटें मिली थी।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.

Breaking News: