Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

भोपाल मंडल के स्टेशनों पर सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद

- Sponsored -

भोपाल: रेल यात्रियों की यात्रा सुरक्षित हो और स्टेशन परिसर में किसी भी तरह की अनहोनी को टालने, उपद्रवियों से निपटने का सख्त संदेश देने के लिए भोपाल मण्डल के स्टेशनों पर ऐहतियातन रेल सुरक्षा बल एवं जीआरपी के जवान तैनात हैं, जो कि चौबीस घण्टे सभी गतिविधियों पर नजर रखे हुए हैं। रेलवे के आधिकारिक सूत्रों के अनुसार राष्ट्रीय संपत्ति को किसी भी तरह का नुकसान पहुंचाने वालों से निपटने के लिए मण्डल रेल प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है। रेल परिसर एवं गाड़ियों में रेल यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा रही है। यात्री रेल परिसर में पूरी तरह सुरक्षित हैं और उनकी सुरक्षा के लिए रेल प्रशासन की टीम, जीआरपी के जवान रात दिन ड्यूटी पर तैनात किए गए हैं। मण्डल रेल प्रबंधक सौरभ बंदोपाध्याय स्थिति पर लगातार नजर रखे हुए हैं और संबंधित अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं। अपर मण्डल रेल प्रबंधक रश्मि दिवाकर, वरिष्ठ मण्डल सुरक्षा आयुक्त बी राम कृष्णा के साथ भोपाल स्टेशन पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया और स्टेशन पर तैनात जवानों को सतर्क रहने के निर्देश दिए।
वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त भोपाल बी रामकृष्णा के निर्देश पर रेल सुरक्षा बल के जवानों ने पूरे दल बल के साथ एहतियात बरतते हुए विदिशा, भोपाल, रानी कमलापति, इटारसी, संत हिरदाराम नगर, बनापुरा आदि सभी प्रमुख स्टेशनों पर फ्लैग मार्च किया है।
विगत कुछ समय में कुछ शरारती तत्वों द्वारा रेल संपत्ति को निशाना बनाया गया है। अधिकतर राज्यों में जनता द्वारा संयम बरता गया है, परन्तु कुछ राज्यों में रेल संपत्ति की तोड़फोड़ तथा आगजनी की घटनाएं हुई हैं, जिसमें आपराधिक मामले दर्ज हुए हैं और गिरफ्तारी भी लगातार की जा रही है। वहीं, रेल प्रशासन का आम जनता से अनुरोध है कि उनकी इस मुहिम में उनकी सहायता करें। अफवाहों पर ध्यान न दें, अफवाहें फैलाने से बचें तथा अफवाह फैलाने वालों के बारे में रेल प्रशासन को तुरन्त सूचित करें।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.