Live 7 Bharat
जनता की आवाज

नेपाल सीमा में धनकुबेरों पर है सुरक्षा एजेंसियों की नजर

- Sponsored -

बलरामपुर: नेपाल सीमा से लगे देवीपाटन मण्डल के बलरामपुर बहराइच और श्रावस्ती समेत तीनो सीमावर्ती जिलों में तस्करी व राष्ट्रविरोधी गतिविधियो की रोकथाम के लिये सीमा क्षेत्रों में रह रहे नव धनाढ्यो की सूची तैयार कर उनके आय के श्रोतों की जांच की जा रही है ।
गोरखपुर जोन के अपर पुलिस महानिदेशक अखिल कुमार ने मंगलवार को यूनीवार्ता को बताया कि मण्डल में बहराइच की 98.5 किलोमीटर, श्रावस्ती की 51 किलोमीटर और बलरामपुर जिले की 93.5 किमी सीमाओं को मिलाकर कुल 243 किलोमीटर खुली सीमा है।
उन्होने बताया कि प्राय: सीमा पर नागरिक पुलिस, सशस्त्र सीमा बल खुफिया एजेंसियो संग मिलकर उसपार से इसपार तस्करी करने वाले कुरियर व अपराधियों संग उनके सहयोगियो की धड़ पकड़ करती रहती है। खुली सीमा पर पगडंडियों, दुर्गम मार्गो, जंगली रास्तों, सड़क मार्गो से तस्करी करने वाले तत्वों को सीमा सुरक्षा एजेंसियां रोकने का सफल प्रयास कर रही है।
कुमार ने बताया कि कुरियर्स,तस्करों व अन्य अपराधियों की फंंिडग सहित कई प्रकार से सहायता करने वाले सफेदपोश अदृश्य असामाजिकतत्वों को सूचीबद्ध उनकी संपत्ति व खातों की जांच करायी जा रही है। इसके लिये आयकर विभाग, बैंक अधिकारियों व खुफिया तंत्र की संयुक्त टीमें काम कर रही है।
उन्होने बताया कि सीमा पर तस्करी व अन्य अपराधों की प्रभावी रोकथाम के लिये नेपाल पुलिस संग समन्वय बैठकें भी आयोजित की जा रही है।

 

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.

Breaking News: