Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

दूसरा टीम t20 मैच भारत ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराकर 2-0 की बढ़त ली

धर्मशाला में खेले गए दूसरे टी20 मैच में भारत ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली है।

- Sponsored -

लगातार 11वीं जीत के रिकॉर्ड के साथ भारत को 2-0 की अपराजेय बढ़त

धर्मशाला, 26 फरवरी (वार्ता) श्रेयस अय्यर (नाबाद 74), आलराउंडर रवींद्र जडेजा (नाबाद 45) और संजू सैमसन (39) की आतिशी पारियों से भारत ने श्रीलंका को एकतरफा अंदाज में शनिवार को 17 गेंद शेष रहते सात विकेट से हराकर लगातार 11वीं रिकॉर्ड टी20 जीत हासिल की और तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त बना ली।
श्रीलंका ने कप्तान दासुन शनाका (47) और सलामी बल्लेबाज पथुम निसांका (75) की विस्फोटक फिनिश से 20 ओवर में पांच विकेट पर 183 रन का बड़ा स्कोर बना लिया।लेकिन भारत ने 17.1 ओवर में तीन विकेट पर 186 रन बनाकर जीत अपने नाम की।

शनाका के विस्फोटक फिनिश से श्रीलंका ने बनाए 183

- Sponsored -

शनाका के विस्फोटक फिनिश से श्रीलंका ने बनाए 183

- Sponsored -

धर्मशाला, 26 फरवरी (वार्ता) कप्तान दासुन शनाका (47) और सलामी बल्लेबाज पथुम निसांका (75) के विस्फोटक फिनिश से श्रीलंका ने यहां शनिवार को भारत के खिलाफ दूसरे टी-20 क्रिकेट मैच में 183 रन का बड़ा स्कोर बना लिया।

 

भारत ने टॉस जीत कर मेहमान श्रीलंका को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया और पहले पांच ओवरों में 25 रन देकर किफायती गेंदबाजी की, लेकिन पहला पावरप्ले (छह ओवर तक) खत्म होते ही श्रीलंका ने तूफानी अंदाज में खेलना शुरू कर दिया। सलामी बल्लेबाजों पथुम निसांका और दनुष्का गुणातिलका ने पारी को गति देते हुए शानदार हिट लगाए, हालांकि बीच में लगातार तीन विकेट चटका कर भारत ने कुछ हद तक वापसी की, लेकिन पथुम और शनाका ने विस्फोटक अंदाज में खेलते हुए फिर से भारतीय गेंदबाजों को दबाव में डाल दिया। दोनों बल्लेबाजों ने पांचवें विकेट के लिए महज 26 गेंदों पर 58 रन की साझेदारी की। दोनों के तूफानी अंदाज ने टीम को 20 ओवर में 183 के विशाल स्कोर तक पहुंचाया। शनाका ने पारी के आखिरी ओवर में 23 रन बटौरे।

 

निसांका 11 चौकाें की मदद से 53 गेंदों पर 75 रन बना कर आउट हुए, जबकि शनाका ने दो चौकों और पांच छक्कों के सहारे 19 गेंदों पर 47 रन की नाबाद पारी खेली। वहीं भारत की ओर से सभी पांचों गेंदबाजों जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल और रवींद्र जडेजा ने एक-एक विकेट लिया।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.