Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

वृश्चिक राशिफल 2022

- Sponsored -

वृश्चिक राशिफल 2022 के अनुसार इस साल वृश्चिक राशि के जातकों को अचानक कई परिवर्तनों और बदलावों का सामना करना पड़ सकता है। इस राशि के नौकरीपेशा जातक इस वर्ष अपने जीवन में शानदार प्रदर्शन करेंगे जिसके दम पर उन्हें पुरस्कार और सम्मान भी प्राप्त होगा आपके खर्चे अधिक रहने वाले हैं। साथ ही पर्याप्त धन खर्च करने के बाद भी इस वर्ष आपका ज्यादा धन खर्च नही होगा। बृहस्पति के प्रभाव से आपको शुभ परिणाम हासिल होंगे जिससे आपका सामाजिक जीवन भी बेहद शानदार रहने वाला है। शनि चीजों को अनुशासन में रखेगा और चीजों को नियंत्रित करेगा। साल की आखिरी तिमाही में प्यार और रिश्ते के मामले में आपका जीवन बेहद शानदार रहेगा। आप जीवन में जो कुछ भी काम करते हों इस समय ध्यान देने वाली बात यह है कि आपको यदि कोई कुछ सलाह दे रहा है या आपका मार्गदर्शन कर रहा है तो आपको उसे सुनना और उसका पालन अवश्य करना चाहिए। आपकी सेहत में भी उतार-चढ़ाव रहने वाला है इसलिए जब भी आपके पास कुछ खाली समय हो आराम करने की कोशिश करें। वृश्चिक राशि के छात्रों को विदेश में शिक्षा प्राप्त करने का मौका मिलेगा और यह उनके लिए एक शानदार वर्ष साबित होगा। इस वर्ष इस बात की भी प्रबल संभावना है कि आपको अपने सपनों का घर मिल जाए लेकिन, अपने काम के चलते बहुत अधिक थका हुआ होने की वजह से, आप इसका उतना उतना आनंद नहीं ले पाएंगे जितना आपको लेना चाहिए। इस वर्ष आप एकांत में ही काम करना पसंद करेंगे।
13 अप्रैल को बृहस्पति पंचम भाव में मीन राशि में गोचर करेगा और 12 अप्रैल को राहु छठे भाव में मेष राशि में गोचर करेगा। शनि 29 अप्रैल को कुंभ राशि में और 12 जुलाई को वक्री होने के बाद तीसरे भाव में मकर राशि में गोचर करेंगे। वृश्चिक राशिफल 2022 के अनुसार वर्ष 2022 में आप अपने सभी लंबित कार्यों को पूरा करने में सफलता हासिल करेंगे। आपके सभी लंबित कार्य पूरे होने पर आपको राहत की सांस मिलेगी। साल की शुरूआत में आप आराम से लग्जरी लाइफस्टाइल जीना चाहेंगे। इस दौरान आप भावुक भी रहेंगे। यह वर्ष अपने जीवन के विचारों और सपनों के लिए अपने साथी और जुनून को फिर से खोजने का भी एक अच्छा समय है। फरवरी का महीना आपके लिए सफलता का दौर साबित होगा और इस समय अवधि में आपके आसपास कई महत्वपूर्ण और प्रभावशाली लोग मौजूद रहने वाले हैं। अप्रैल और मई में आप थोड़े निराशावादी हो सकते हैं। लेकिन आपका जीवन फिर जीवन एक बार फिर पटरी पर लौटेगा और इस दौरान आपमें अपने दुश्मनों को हराने के लिए हिम्मत भी होनी आवश्यक होगी। इस दौरान आपको अपने पार्टनरशिप के काम पर बहुत ज्यादा ध्यान देने की जरूरत होगी। मई में आप भावनात्मक रूप से मजबूत रहने वाले हैं इसलिए इस वर्ष अपने साथी के साथ संबंधों में आवेगी न बनने की सलाह दी जाती है। जून और जुलाई महीनों के मध्य में अधिक व्यायाम करने, एक स्वस्थ जीवन शैली अपनाने और जुलाई के लिए कोई बकाया बिल और ऋण न छोड़ने की सलाह आपको दी जाती है। करियर में तरक्की के लिए आपको अपने परिवार के सदस्यों का भरपूर सहयोग मिलेगा। स्थानान्तरण की कोशिश करने वाले वृश्चिक जातकों को इस वर्ष लाभ मिलने की संभावना है।
इस वर्ष किसी बड़ी सफलता मिलने की कामना कर सकते हैं और जो लोग शनि से संबंधित चीजों जैसे तेल आदि के व्यापार से जुड़े हैं उन्हें वर्ष के अंतिम भाग में लाभ मिलने की संभावना है। मई के बाद का समय करियर के लिए अच्छा साबित होगा। वृश्चिक राशिफल 2022 के अनुसार सितंबर और अक्टूबर में आपको अपने ऊर्जा स्तर में सुधार करने के तरीके जैसे विभिन्न मनोरंजक गतिविधियों में भाग लेना आदि प्राप्त होंगे। यदि कोई संघर्ष होता है तो शांति बनाने के लिए अधिक पेशेवर संबंध स्थापित करने के लिए यह एक शानदार समय साबित हो सकता है। इस वर्ष आप अपनी सफलता का जश्न मनाने के लिए अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ किसी यात्रा पर जाने की योजना भी बना सकते हैं। आर्थिक दृष्टि से यह वर्ष सामान्य रहने वाला है। वर्ष के अंत तक, वृश्चिक राशि के जातक अपने जीवन में एक नई ऊर्जा स्तर स्थापित करेंगे जिससे आपके ऊर्जा स्तर में सुधार देखने को मिलेगा और आप अधिक सक्रिय महसूस करेंगे और अगले वर्ष के लिए ज्यादा उत्साहित होंगे। इस वर्ष आपके स्वास्थ्य को लेकर कोई समस्या नहीं रहने वाली है। लेकिन बाहर के खाने से जितना हो सके परहेज करें। इस साल आपको किसी भी खराब से खराब परिस्थिति में भी आपको रिश्तेदारों का पूरा सहयोग मिलेगा और उनसे सलाह लें ताकि आप आगे बढ़ें क्योंकि इससे आपका साहस बना रहने वाला है। आप इस वर्ष कुछ महत्वपूर्ण निवेश करने और जोखिम भरे काम करने में भी रुचि ले सकते हैं। कुल मिलाकर यह साल कुछ वृश्चिक जातकों के लिए आराम का समय साबित होगा। विस्तार का ग्रह बृहस्पति इस वर्ष वृश्चिक जातकों के पक्ष में रहने वाला है। अन्य ग्रह आपको इस पूरे वर्ष आराम से रहने देंगे। हालांकि कुंभ राशि में शनि आपकी आगे बढ़ने की गति में देरी की वजह बन सकता है। वृश्चिक वर्ष 2022 के अनुसार इस वर्ष आपको भाग्य का मिश्रित परिणाम हासिल होगा। साल की शुरूआत में राहु आपके सप्तम भाव में होगा जो आपके पेशेवर जीवन की वजह से आपके प्रेम जीवन या विवाह में बाधा उत्पन्न कर सकता है। इस वर्ष आपकी वित्तीय स्थिति काफी अच्छी रहने वाली है और किसी भी काम को सही और सफलता पूर्वक पूरा करने की आपकी क्षमता शानदार रहेगी।

करियर:-वृश्चिक करियर राशिफल 2022 के अनुसार आप अपनी एकाग्रता, प्रयास और कड़ी मेहनत के दम पर इस वर्ष अपने करियर में सफल हो सकते हैं। अप्रैल के बाद जब बृहस्पति दसवें भाव में गोचर करेगा तब आपकी स्थिति में कुछ सुधार देखने को मिल सकता है और साथ ही आपको आपके शत्रुओं के कारण काम में कुछ समस्याएं भी हो सकती हैं इसलिए आपको कड़ी मेहनत करना जारी रखने की आवश्यकता पड़ेगी और साथ ही सतर्क रहने की सलाह दी जाती है। कॉरपोरेट क्षेत्रों में काम करने वाले वृश्चिक राशि के जातकों को इस वर्ष एक शानदार पेशेवर जीवन जीने की प्रबल संभावना है और आप अपने उद्यम में सफलता प्राप्त कर सकते हैं और पदोन्नति की उम्मीद भी कर सकते हैं लेकिन, इसके लिए आपको कड़ी मेहनत जारी रखनी होगी। साल का दूसरा भाग आपके लिए पहले वाले की तुलना में ज्यादा अच्छा और समृद्ध रहेगा। इस राशि के जो जातक अपने कार्यस्थल को बदलना चाहते हैं उन्हें बेहतर कंपनियां मिल सकती हैं।

वित्त :- वृश्चिक आर्थिक राशिफल 2022 की भविष्यवाणी के अनुसार, वर्ष 2022 में आय और व्यय दोनों हो होने वाले हैं और ऐसा भी मुमकिन है कि आप इस वर्ष बहुत अधिक धन की बचत करने में सक्षम न हो पाएं। स्वास्थ्य संबंधी मुद्दों पर भी आपको खर्चा करना पड़ सकता है। इस साल पिछले कर्ज को चुकाने का प्रयास करें। आपके लिए आय के नए स्रोत खुल सकते हैं और इस वर्ष संपत्ति खरीदने की संभावना भी कम है। पहली छमाही के दौरान किसी भी बड़े निवेश से बचें। यह अवधि आपको बृहस्पति की स्थिति के कारण धन प्राप्त करने में मदद करती रहेगी और किसी शुभ घटना के कारण परिवार में कुछ खर्च होने की भी प्रबल संभावना है। और बृहस्पति के चौथे घर में होने से चल और चल संपत्ति प्राप्त करने की संभावना है।

- Sponsored -

शिक्षा:-वृश्चिक शिक्षा राशिफल 2022 के अनुसार, वृश्चिक राशि के जातक 2022 में औसत से अच्छे अकादमी वर्ष की उम्मीद कर सकते हैं। वृश्चिक राशि के जो छात्र जातक प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं किन्ही कारणवश उनका ध्यान भटकने की आशंका है। ऐसे में आपको सलाह दी जाती है कि यदि आप प्रतियोगी परीक्षा में सफल होना चाहते हैं तो अपना ध्यान केन्द्रित रखें और कड़ी मेहनत करने से न चूकें। उच्च शिक्षा के इच्छुक छात्रों को अच्छे संस्थानों में दाखिला मिल सकता है। पढ़ाई के लिए विदेश जाने की इच्छा रखने वाले छात्रों को भी साल के दूसरे भाग में शुभ समाचार हासिल होने की संभावना है।
धन और लाभ :- वृश्चिक धन और लाभ राशिफल 2022 के अनुसार, वर्ष की शुरूआत आर्थिक दृष्टिकोण से अनुकूल होगी क्योंकि वर्ष की शुरूआत में भूमि निर्माण, वाहन आदि की खरीद पर खर्च के संकेत हैं और साथ ही परिवार के किसी सदस्य के खराब स्वास्थ्य के चलते स्वास्थ्य पर खर्च होगा। वर्ष के दूसरे भाग में 11वें भाव में बृहस्पति की दृष्टि होने से आय में वृद्धि होगी और इस प्रकार आप किसी लंबे समय के ऋणों से छुटकारा पा सकते हैं। परिवार में शुभ समारोहों पर आपका खर्चा होगा। कुल मिलाकर बृहस्पति, शुक्र, बुध और शनि ग्रह की स्थिति आपके धन के मामलों में मजबूती से स्थित दे रही है।ै और आप अपने नियमित निवेश से अधिक धन कमाने में सफल रहने वाले हैं। व्यवसाय से जुड़े लोगों को कुल मिलाकर अधिक लाभ प्राप्त होगा। आप 2022 में ज्यादा से ज्यादा धन कमाएंगे और फिर उस पैसे को फिर से निवेश कर सकते हैं।
पारिवारिक :-वृश्चिक राशिफल 2022 के अनुसार इस वर्ष आपको आपके माता-पिता के साथ अपने संबंधों को ज्यादा ध्यान देने की आवश्यकता पड़ सकती है। यदि आप अपने आप को स्वतंत्रता प्रदान करते हैं तो यह स्वतंत्र होने के लिए भी अच्छा समय है। अपने अतीत से उचित उदाहरण लेकर आप अपने भविष्य को और शानदार बना सकते हैं। अपने माता-पिता को उचित भावनात्मक समर्थन अवश्य दें लेकिन बहुत ज्यादा भावुक न होने की सलाह दी जाती है। कुछ स्वतंत्र निर्णय लेने के लिए इस साल का समय बेहद ही शानदार रहने वाला है। पिछले वर्षों में परिवार के कुछ सदस्यों के साथ आपके संबंधों में कई परेशानियां आई थीं। ऐसे में इस वर्ष आपको अब यह तय करने का समय है कि उन लोगों के साथ आपको कैसे आगे बढ़ना है क्योंकि उन्हें अपने जीवन से पूर्ण रूप से हटाना संभव नहीं है।

- Sponsored -

वैवाहिक जीवन एवं संतान:-वृश्चिक वैवाहिक जीवन राशिफल 2022 की भविष्यवाणी के अनुसार इस वर्ष विवाहित जातक एक दूसरे के साथ कई मोर्चों पर सहमत नहीं होंगे है। हालांकि, आपको यहां यह समझना है कि अपने रिश्ते में प्यार बनाये रखने और उसमें सद्भाव बना रहे इसके लिए आपको एक-दूसरे के साथ सहमति बनाना और एक दूसरे को समझना बेहद आवश्यक है। इस राशि के सिंगल जातकों की इस वर्ष विवाह की पूर्ण संभावना है। शादी की पूरी नींव संचार में आपसी समझ पर आधारित होती है। कभी भी रिश्ते की नींव को डगमगाने न दें। जुलाई से अक्टूबर तक की अवधि आपके लिए कुछ परेशानी ला सकती है। जीवनसाथी के साथ क्वालिटी टाइम बिताना आपके लिए बहुत जरूरी है। संतान राशिफल 2022 के अनुसार संतान की दृष्टि से यह वर्ष मध्यम रूप से शुभ रहने वाला है। आपके बच्चे अपने प्रयासों और कड़ी मेहनत के दम पर उच्च कदम उठा सकते हैं और वे मानसिक क्षमताओं के आधार पर अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में भी सफल रहने वाले हैं। यदि वे उच्च शिक्षा प्राप्त करना चाहते हैं तो इस वर्ष उन्हें किसी प्रतिष्ठित संस्थान में प्रवेश मिलने की भी संभावना है। साल की शुरूआत आपके दूसरे बच्चे के लिए शुभ रहेगी। अप्रैल माह में गुरु पंचम भाव में गोचर करेगा। इस गोचर के प्रभावस्वरूप यदि आपका बच्चा विवाह योग्य है तो वह इस वर्ष उनका विवाह होने की भी प्रबल संभावना है। कुल मिलाकर आपका बच्चा जीवन के हर पहलू में प्रगति करेगा। साल की आखिरी तिमाही में, खासकर सितंबर से नवंबर के महीनों में आपकी संतान को कुछ अच्छी उपलब्धियां हासिल हो सकती हैं।
प्रेम:-वृश्चिक राशिफल 2022 के अनुसार, वृश्चिक राशि के जातक 2022 के दौरान सुखद जीवन का आनंद ले सकते हैं। हालांकि साल के मध्य में आपके जीवन में संबंधों के लिहाज से कुछ समस्याएं उत्पन्न होने की आशंका है लेकिन यहां अच्छी बात यह है कि यह समस्याएं आपसी समझ और बंधन से हल भी हो सकती हैं। अगर आप अभी तक सिंगल हैं तो इस साल आपको कोई नया प्यार मिल सकता है। वहीं जो लोग पहले से किसी रिश्ते में हैं वो बिना किसी ब्रेकअप के अपने प्रेम जीवन का आनंद लेंगे और साथ ही प्रेम में पड़े इस राशि के कुछ जातक इस वर्ष अपने पार्टनर के साथ शादी के बंधन में भी बंध सकते हैं।

व्यापार :-वृश्चिक राशिफल 2022 के अनुसार वृश्चिक राशि के जातकों को वर्ष 2022 में कुछ परेशानियों और बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। यदि आप साझेदारी व्यवसाय की योजना बना रहे हैं या साझेदारी के व्यवसाय में रूचि रखते हैं हैं तो इस वर्ष उसे शुरू करने से बचें अन्यथा अपने साथी के इरादे पर उचित ध्यान देने की आवश्यकता पड़ सकती है। व्यवसाय में कोई भी नई परियोजनाएं लेना या शुरू करना इस वर्ष आपके लिए फलदायी नहीं साबित होगा इसलिए पिछले वर्ष की शेष परियोजनाओं को पूरा करने की सलाह दी जाती है। किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेने से आपको अपने एकल स्वामित्व वाले व्यवसाय को अधिक कुशलता से चलाने में मदद मिल सकती है। वर्ष 2022 में नए उपक्रमों में बड़ी राशि का निवेश करने से बचें। 2022 में अपने व्यवसाय में आराम करना आपके लिए अनुकूल नहीं साबित होगा। कुल मिलाकर वृश्चिक राशि के जातकों के लिए 2022 में व्यापार में अच्छा समय रहेगा। ऐसा इसलिए है क्योंकि बुध ग्रह वृश्चिक राशि के जातकों के पक्ष में रहेगा लेकिन, फिर भी विशेषतौर पर वर्ष के दूसरे भाग में आपको वित्तीय व्यवहार और नई परियोजनाओं की योजना बनाने में सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है।
स्वास्थ्य:=स्वास्थ्य राशिफल 2022 भविष्यवाणी के अनुसार, आने वाले वर्ष में शनि आपके शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य में कई बदलाव लाएगा और आपके मूड और सामान्य स्वास्थ्य में कई उतार-चढ़ाव की वजह भी बनेगा। इस वर्ष के दौरान ऊर्जा का स्तर भी निम्न रहने वाला है और आप आराम भी बेहद कम करेंगे। शारीरिक व्यायाम से आप अपने तन और मन को स्वस्थ्य बनाये रख सकते हैं। आमतौर पर यह साल आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छा रहेगा। व्यक्तिगत और व्यावसायिक स्थिति अच्छी में होने से आपके स्वास्थ्य को अच्छा बनाये रखने में मददगार साबित होगी लेकिन राहु आपके सातवें घर में होने के कारण यह आपके जीवनसाथी के स्वास्थ्य में परेशानी की वजह बन सकता है। जो आपके लिए चिंता और परेशानी ला सकता है।
ज्योतिषीय उपाय:-वर्ष 2022 में वृश्चिक राशि का भाग्यशाली अंक एक और आठ है और इस वर्ष अंक 6 का शासन है, जिस पर बुध का शासन है और वृश्चिक पर मंगल ग्रह का शासन है और वे दोनों एक दूसरे के साथ एक तटस्थ संबंध साझा करते हैं। इसलिए, आप इस समय के दौरान महान महत्वाकांक्षाओं और सभी सकारात्मक ऊर्जाओं के कारण भाग्यशाली प्रतीत हो सकते हैं।माथे पर केसर का तिलक लगाएं।बरगद के पेड़ पर दूध चढ़ाएं और मिट्टी मिश्रित दूध का तिलक पेड़ की जड़ों में डालकर लगाएं
गहरे पानी और शराब आदि पीने से दूर रहें।अपनी सेहत का ख्याल रखें। गठिया से संबंधित समस्याएं चिंता का कारण बन सकती हैं। इसके अलावा कुछ चोटों से सावधान रहें।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.