Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

संपूर्ण लॉकडाउन में सड़कों पर सन्नाटा, खुली रहगी मेडिकल स्टोर

- Sponsored -

रांची: राज्य सरकार द्वारा स्वास्थ्य सुरक्षा में सप्ताह के तहत रविवार को संपूर्ण लाकडाउन में राजधानी रांची और आसपास की सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा,जबकि जरूरी सेवा से संबंधित मेडिकल सेवा और दूध के स्टोर, जांच घर, अस्पताल खुला रहे। संपूर्ण लॉकडाउन शनिवार की रात आठ बजे से सोमवार की सुबह छह बजे तक जारी रहेगी। इस दौरान किराना, फल, सब्जी अन्य सभी दुकानें भी बंद रही। सरकारद्वारा जारी आदेश के तहत बसों क ा परिचालन भी हुई।

लोगों ने वैध टिकट और फोटो आईडी प्रूफ के साथ बस, रेल और हवाई जहाज की यात्रा की। इसके साथ ही पेट्रोल पंप, सीएनजी स्टेशन, रसोई गैस की आपूर्ति को लॉकडाउन से अलग रखा गया है। विभिन्न रेस्टोरेंट से होम डिलिवरी की सुविधा रही। जिला प्रशासन द्वारा लोगों से कोरोना चेन को तोड़ने के लिए बिना काम के घर से बाहर न निकलने की अपील की गई है। मालूम हो कि राज्य सरकार की ओर से कारोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिये स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह लागू किया गया है।

सरकार की ओर से राज्य में संक्रमितों की संख्या कम होने पर समय पर ढील दी गई और सामान्य दिनों में व्यवसायिक प्रतिष्ठानों को रात आठ बजे तक खुला रखने की अनुमति दी गई है। हालांकि पिछले 10 दिनों से कोरोना के नए मरीजों की संख्या में वृद्धि हो रही है और शनिवार को रांची जिले में एक साथ 17 मरीज मिले हैं। यह संख्या पिछले एक माह में सबसे अधिक देखी जा रही है।

वहीं शनिवार को अच्छी खबर रही कि किसी भी पॉजिटिव मरीज की मौत नहीं हुई। हालांकि पिछले कुछ सप्ताह से ब्लैक फंगस के मरीज छोड़ किसी भी पॉजिटिव मरीज की मौत नहीं हुई है। अभी तक डिस्चार्ज हो चुके मरीजों की संख्या 83,652 तक पहुंच चुकी है, जो राहत भरी खबर है। हालांकि इस तरह मरीजों के मिलना तीसरी लहर का संकेत दिख रहा है, जिसके बाद सभी डाक्टर अब एलर्ट मोड में आ चुके हैं।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

Leave a Reply