Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

संरा गाजा परिवारों को नकद सहायता देगा

- Sponsored -

न्यूयॉर्क :संयुक्त राष्ट्र (संरा) की ओर से कतर द्वारा वित्त पोषित कार्यक्रम के तहत गाजा पट्टी में हजारों गरीब परिवारों को सोमवार से नकद सहायता वितरण की शुरुआत होगी। पश्चिम एशिया के लिए संरा के राजदूत ने यह जानकारी दी।
वर्ष 2014 में गाजा पट्टी पर इजरायल के हमले के बाद से कतर ने गाजा को करोड़ों डॉलर दान किये हैं। इजरायल और अमेरिका को नकद भुगतान में बदलाव करने की मांग की ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि वे हमास तक नहीं पहुंचे।
संयुक्त राष्ट्र के एक अधिकारी ने कहा कि कतर और संयुक्त राष्ट्र द्वारा समन्वित और इजरायल द्वारा समर्थित एक संशोधित फंंिडग योजना के तहत पूरे गाजा पट्टी में 700 से अधिक वितरण केन्द्रों पर इस नकद सहाता को दिया जाएगा।
संयुक्त राष्ट्र पश्चिम एशिया के दूत टोर वेनेसलैंड ने रविवार को ट्वीट किया कि लगभग एक लाख लाभार्थियों को सोमवार से नकद सहायता मिलनी शुरू हो जाएगी। अधिकारियों ने यह नहीं बताया कि हमास को नकद सहायता से दरकिनार करने के लिए वितरण केन्द्रों की निगरानी की जा रही है या नहीं।
गाजा के गरीबों के लिए कतर फंडिंग योजना को इजरायल का समर्थन मिला है। प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट ने आज कहा कि यह सुनिश्चित करेगा कि हमास को दरकिनार करते हुए जरूरतमंदों तक पैसा पहुंचे। श्री बेनेट के अनुसार हालांकि जैसा कि संयुक्त राष्ट्र के अधिकारी ने कहा भुगतान वाउचर से किया जाएगा, नकद में नहीं।
श्री बेनेट के कार्यालय ने कहा, ‘‘अनुदान वाउचर में दिया जा रहा है, न कि नकदी में नहीं। इस विसंगति के बारे में पूछे जाने पर श्री बेनेट के कार्यालय ने कोई भी टिप्पणी करने से इन्कार कर दिया।

 

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

Leave a Reply