Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

30 करोड़ रुपये की आय को छिपाने की जानकारी मिली

- Sponsored -

नयी दिल्ली: आयकर विभाग ने दिल्ली में एक करदाता पर छापेमारी की जहां 30 करोड़ रुपये की आय को छिपाने की जानकारी मिली है।विभाग ने आज यहां जारी बयान में कहा कि 24 नवंबर को यह कार्रवाई की। करदाता ने एक लाभार्थी ट्रस्­ट तथा कम टैक्­स के विदेशी क्षेत्राधिकार में मूलभूत कंपनी बनाई।

करदाता के आवासीय तथा व्­यावसायिक परिसरों में तलाशी की गई।तलाशी में पता लगा कि इन कम टैक्­स वाले विदेशी क्षेत्राधिकारों में इन अघोषित कंपनियों ने अचल और चल संपत्ति के रूप में 40 करोड़ मूल्­य की संपत्ति रखी हुई है।

- Sponsored -

करदाता भारत में विभिन्­न शाखाओं वाले विदेशी बैंक की हैन्­डंिलग सेवाओं का लाभ उठा रहा था। यह विदेशी बैंक धन प्रबंधन, वित्­तीय नियोजन, धन आवंटन, इक्विटी रिसर्च, निर्धारित आय, निवेश रणनीतियां और न्­यासीय सेवाएं देता है।

करदाता के आवास पर की गई तलाशी के दौरान ई-मेल तथा दस्­तावेजÞों के रूप में पुष्टि करने वाले साक्ष्­य पाये गये हैं जो करदाता की विदेशी परिसंपत्तियों के लाभार्थी स्­वामित्­व को स्­थापित करते हैं। तलाशी के दौरान दर्ज किये गए बयान में करदाता ने विदेशी परिसम्पत्तियों के स्­वामित्­व को स्­वीकार किया है।

- Sponsored -

व्­यावसायिक परिसर में एक हार्ड-डिस्­क पाया गया, जिसमें समानान्­तर बही खातों के सेट पाए गए। प्राप्­त साक्ष्­यों के प्रारंभिक विश्­लेषण से भारत में किए गए व्­यवसाय से 30 करोड़ रूपये की घरेलू आय को छुपाने के संकेत मिलते हैं।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.