Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

बच्चों के टीकाकरण के लिए एक जनवरी से शुरू होगा रजिस्ट्रेशन

- Sponsored -

नई दिल्ली: ओमिक्रोन के बढ़ते खतरे के बीच भारत ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में एक और कदम आगे बढ़ाया है। देश में तीन जनवरी से 15-18 साल के बच्चों का टीकाकरण शुरू होने जा रहा है। इसके लिए बच्चों को भी रजिस्ट्रेशन करना होगा। बच्चों के लिए कोविन पर एक जनवरी से रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू होने जा रही है।

कोविन प्लेटफार्म के प्रमुख डाक्टर आर एस शर्मा ने बताया कि 15-18 साल की उम्र के बच्चों के टीकाकरण के लिए कोविन पर एक जनवरी से रजिस्ट्रेशन शुरू होगा। इसके लिए आधार कार्ड की जरूरत होगी। अगर किसी के पास आधार कार्ड या कोई और पहचान पत्र नहीं है तो वे रजिस्ट्रेशन के लिए स्टूडेंट आइडी कार्ड का उपयोग कर सकते हैं।

- Sponsored -

कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के मामलों में तेजी को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 25 दिसंबर को कोरोना के खिलाफ लड़ाई में तीन बड़े फैसलों की घोषणा की थी, जिनमें जनवरी से 15-18 साल के बच्चों के लिए टीकाकरण शुरू करना शामिल है। इसके अलावा एक और बड़ी घोषणा करते हुए पीएम ने कहा था कि 60 साल से ज्यादा उम्र के बुजुर्गों, स्वास्थ्यकर्मियों और फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिए 10 जनवरी से बूस्टर डोज शुरू की जाएगी।

राष्ट्र को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा था कि देश में अब तक 61 फीसद वयस्क आबादी को कोविड-19 वैक्सीन की दोनों खुराक दी जा चुकी हैं, जबकि 90 फीसद वयस्क आबादी को पहली खुराक दी गई है। सरकार का मानना है कि 15-18 साल के बच्चों के टीकाकरण से स्कूलों में शिक्षा के सामान्यीकरण में मदद मिलने की संभावना है और इससे स्कूल जाने वाले बच्चों के साथ माता-पिता की चिंता भी कम होगी।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.