Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

उपचुनाव : राजद ने कांग्रेस की मांग की अनदेखी कर की दो सीट पर उमीदवार के नाम की घोषणा

- Sponsored -

पटना : बिहार विधानसभा की दो सीटों पर हो रहे उपचुनाव के लिए राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने महागठबंधन के घटक कांग्रेस की मांग को खारिज कर आज दोनों सीटों से अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर दी। राजद के प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री जगदानंद ंिसह ने रविवार को यहां पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कुशेश्वरस्थान (सुरक्षित) और तारापुर विधानसभा उपचुनाव के लिए पार्टी प्रत्याशी के नाम की घोषणा की। कुशेश्वरस्थान से गणेश भारती को और तारापुर से अरुण शाह को राजद ने उम्मीदवार बनाया है।
राजद के इस फैसले से घटक कांग्रेस में भारी नाराजगी देखी जा रही है। कांग्रेस नेतृत्व आगे की रणनीति पर मंथन करने में लगी है। कांग्रेसी पुराने फार्मूले के आधार पर कुशेश्वरस्थान सीट से चुनाव लड़ना चाहती है। पार्टी ने उम्मीदवार का नाम तो घोषित नहीं किया है लेकिन प्रत्याशी लगभग तय कर लिया गया है।
कांग्रेस की ओर से बार-बार यह दावा किया जा रहा था कि कुशेश्वरस्थान की सीट हमारी है और पार्टी हर हाल में वहां से चुनाव लड़ेगी। वर्ष 2020 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार कुशेश्वरस्थान से चुनाव लड़े थे। यदि कांग्रेस पीछे नहीं हटी और कुशेश्वरस्थान सीट से अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया तो फिर महागठबंधन में महाभारत होना तय है।
उल्लेखनीय है कि कुशेश्वरस्थान से जदयू के शशिभूषण हजारी और तारापुर से इसी दल के डॉ. मेवालाल चौधरी के निधन के कारण उपचुनाव कराया जा रहा है। इन दोनों सीटों के लिए आज अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई। हालांकि पहले दिन आज एक भी नामांकन नहीं हो सका है। नामांकन 08 अक्टूबर तक भरे जाएंगे जबकि 13 अक्टूबर तक उम्मीदवार अपना नाम वापस ले सकेंगे। इन दोनों सीटों के उपचुनाव के लिए 30 अक्टूबर को मतदान होगा जबकि मतों की गिनती 02 नवंबर को की जाएगी।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.