Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

रामलीला करने अयोध्या की धरती पर उतरेंगे फिल्मी सितारे

- Sponsored -

अयोध्या : मर्यादा पुरूषोत्तम श्रीराम की नगरी अयोध्या में फिल्मी सितारों से सजी रामलीला का मंचन पांच अक्टूबर से शुरू होगा।
आधिकारिक सूत्रों ने रविवार को बताया कि रामलीला का उदघाटन सांस्कृतिक एवं पर्यटन मंत्री डा नीलकंठ तिवारी करेंगे। पांच से 15 अक्टूबर तक हर शाम सात से दस बजे तक चलने वाली रामलीला का सजीव प्रसारण दूरदर्शन पर किया जायेगा।
उन्होने बताया कि भोजपुरी सुपर स्टार मनोज तिवारी कई भूमिकाओं में नजर आयेंगे जबकि रवि किशन परशुराम और ंिबदू दारा ंिसह हनुमान का किरदार निभायेंगे। पद्मश्री मलिनी अवस्थी माता सबरी की भूमिका में होंगी जबकि हिन्दी फिल्मों की चर्चित अभिनेत्री भाग्यश्री माता सीता का रोल अदा करेंगी। शाहबाज खान लंकापति रावण का पात्र निभायेंगे। इसके अलावा अरबाज खान,रजा मुराद,असरानी और अवतार गिल समेत अन्य कलाकार विभिन्न भूमिकाओं में नजर आयेंगे।
बगैर दर्शकों के सरयू तट पर आयोजित होने वाली रामलीला का लुफ्त वर्चअुल तरीके से दूरदराज क्षेत्रों से उठाया जा सकेगा। आयोजन के निदेशक सुभाष मलिक ने कहा ‘‘ वैश्विक महामारी के कारण इस साल भी लक्ष्मण किला पर आयोजित रामलीला में दर्शकों को अनुमति नहीं होगी लेकिन इसका प्रसारण दूरदर्शन और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर किया जायेगा।
इस बीच हनुमान गढ़ी मंदिर के महंत धर्मदास समेत अयोध्या के कई संतों ने मांग की है कि रामलीला में बालीवुड एक्टरों को अभिनय की अनुमति नहीं देनी चाहिये क्योंकि उनमें धार्मिक अनुशासन की कमी होती है। परांपरिक रामलीला के कलाकार अपने जीवन में अनुशासन का पालन करते है। पिछले महीने संतों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के समक्ष अपनी आपत्ति दर्ज की थी। Ñ

 

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.