Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

स्टेशन परिसर स्थित ऑटो पार्किंग में सुविधाएं बहाल करे रेलवे: रंथू साहु 

- Sponsored -

ठीकेदार का एग्रीमेंट रद्द करने व सुविधाएं बहाल करने तक यात्रियों को स्टेशन तक नहीं पहुंचाने पर अड़े ऑटो चालक 
कयूम खान
लोहरदगा: लोहरदगा रेलवे स्टेशन परिसर स्थित ऑटो पड़ाव में जगह की कमी है। उपर से सुविधाओं के नाम कुछ भी नहीं है। ऑटो चालकों के लिए कम से बुनियादी सुविधाएं यथा बिश्रामागार, बिजली, पानी शौचालय आदि की व्यवस्था जो किसी भी पड़ाव के लिए परमावश्यक होते, जिससे यहां के  चालक वंचित हैं। उक्त सुविधाएं दिए बिना ठिकेदार के गुर्गों के द्वारा बलपूर्वक एवं बदतमिजी के साथ चुंगी वसुली की जाती है। सिर्फ इतना ही नहीं आरपीएफ के जवानो द्वारा छोटी-छोटी गलतियों  को दिखलाकर गाड़ी जब्त करने की कार्रवाई से तंग व परेशान होकर सभी ऑटो चालक 10 जुलाई शुक्रवार से अनिश्चितकाल के लिए रेलवे स्टेशन पर सवारी पहुंचाना बंद करने का निर्णय लिया है।
उन्होंने एक मत से कहा कि जब तक हम ऑटो चालकों को रेलवे स्टेशन स्थित ऑटो पड़ाव मे सुविधाएं बहाल नहीं करायी जायेगी एवं बदतमिजी करने वाले ठिकेदार का एग्रीमेंट रद्द नहीं हो जाता है, तब तक एक भी आॅटो स्टेशन में सवारी नहीं पहुंचाएगें। सभी ऑटो चालक सवारी समाहरणालय के सामने मैदान में ही छोड़ दिया जाएगा।  रेलगाड़ी से आने वाले सवारी को भी समाहरणालय के पास से ही ऑटो में बैठाया जाएगा। इसकी जानकारी झारखण्ड प्रदेश ऑटो चालक महासंघ लोहरदगा जिला अध्यक्ष रंथु साहु ने दिया है। काफी संख्या में ऑटो चालक अपने ऑटो को समाहरणालय के सामने खड़ा कर रेलवे प्रशासन एवं ठिकेदार के खिलाफ नारे बाजी किए भी किए।
मौके पर संतोष सोनी, शिव कुमार महतो, टिंकु, सारिक हुशैन, संतोष बर्मा, बब्लु, नाजिश, उमेश, अखतर, दानिश, फिरोज, चांद, बबन, भोला, भुवन बर्मा, सुहैब, छोटु, निरज साहु, सुजीत कुमार सहित बड़ी संख्या में चालकों ने समर्थन दिया है। ऑटो चालक संघ ने इसकी प्रतिलिपि लोहरदगा के उपायुक्त, अनुमण्डल पदाधिकारी, आरपीएफ पदाधिकारी तथा प्रदेश अध्यक्ष झारखण्ड प्रदेश आॅटो चालक महासंघ रांची को भी दिया गया है।
Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

Leave a Reply