Live 7 TV
सनसनी नहीं, सटीक खबर

आस्ट्रेलिया में कोविड वैक्सीन के विरोध में नागरिकों का विरोध प्रदर्शन

- Sponsored -

कैनबरा: आस्ट्रेलिया की राजधानी कैनबरा में कोविड-19 वैक्सीन को अनिवार्य किये जाने के विरोध में हजारों लोगों ने सड़कों पर उतरकर जबदस्त प्रदर्शन किया है।
सप्ताहांत में करीब 10,000 लोगों ने सड़कों पर उतरकर राष्ट्र, राज्य और स्थानीय सरकारों से कर्मचारियों के लिए कोविड-19 टीकाकरण अनिवार्य करने के आदेश को तत्काल वापस लेने का आग्रह किया।
आॅस्ट्रेलियाई ब्रॉडकांिस्टग कॉरपोरेशन (एबीसी) की एक रिपोर्ट के मुताबिक, जनवरी माह के अंत से प्रदर्शनकारी आॅस्ट्रेलियाई राजधानी क्षेत्र (एसीटी) में एकत्र होना शुरू हो गये थे, लेकिन पुलिस ने कहा कि शनिवार की रैली के लिए बड़ी संख्या में भीड़ थी।
यूं तो इतनी बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच प्रदर्शन के दौरान कोई झड़प नहीं हुई फिर भी संसद भवन पर बनाये गये 100 से अधिक अवरोधों को तोड़ने के आरोप में तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इस बीच एसीटी पुलिस ने कैनबरा में प्रदर्शनी पार्क में डेरा जमाए बैठे प्रदर्शनकारियों को चेतावनी दी है कि उनके पास इस जगह को खाली करने के लिए रविवार तक का समय है इसके बाद उन्हें गैरकानूनी रूप से पार्क में घुसने के लिए गिरफ्तार किया जायेगा। विपक्ष लेबर पार्टी ने सरकार के सदस्यों का रैली में शामिल होने के बाद रविवार को प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन से प्रदर्शनकारियों के खिलाफ सख्त रूख अपनाने का आग्रह किया। श्री मॉरिसन ने शनिवार को संवाददाताओं से कहा था कि प्रदर्शनकारी महसूस कर रहीं अपनी भावनाओं के लिए आवाज उठा रहे हैं।

Looks like you have blocked notifications!

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.